logo-image

IND vs PAK: 'जानता था बॉलर मुझसे ज्यादा दबाव में'.., Hardik Pandya ने बताया कैसे मिली जीत

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. हार्दिक पांड्या ने मैच के आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाया.

Updated on: 29 Aug 2022, 11:43 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Hardik Pandya:  भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच रविवार को रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर्स हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रविंद्र  जडेजा (Ravindra Jadeja) की शानदार पारी ने भारत को जीत दिलाई. एक समय ऐसा लग रहा था भारत के हाथ से यह मैच निकल जाएगी, लेकिन हार्दिक पांड्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई. मैच के बाद हार्दिक ने बताया कि उन्हें पता था मैच के आखिरी ओवर में उनसे ज्यादा दबाव गेंदबाज पर होगा. उन्होंने इसका फायदा उठाया. 

हार्दिक ने कहा, 'इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आप हमेशा ओवर दर ओवर योजना बनाते हैं. मैं जानता था कि सामने वाली टीम में एक युवा गेंदबाज है और एक बाएं हाथ का स्पिनर भी है. मैं यह भी जानता था कि 20वें ओवर में मुझसे ज्यादा दबाव गेंदबाज पर होगा. मैंने यहां चीजों को बस सरल रखने की कोशिश की. हमें आखिरी ओवर में केवल 7 रन चाहिए थे लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो भी मैं बना डालता.'

मैच में हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट चटकाए. उन्होंने मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और खुशदील शाह को अपना शिकार बनाया. इस पर उन्होंने कहा, 'गेंदबाजी में, परिस्थितियों का आकलन करना और अपने हथियारों का उपयोग करना महत्वपूर्ण होता है. शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत रही है. इन्हें अच्छे से डिलीवर करना और बल्लेबाजों को गलती करने के लिए मौके देने पर ही मेरा फोकस था.'

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Babar Azam: भारत से हार के बाद टूटे बाबर आजम, बताया कहां हुई चूक

भारत ने 5 विकेट से जीत की हासिल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही. कप्तान बाबर आजम सिर्फ 10 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. उसके बाद फखर जमान (Fakhar Zaman) भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी अपना विकेट गंवा बैठे. पाकिस्तान की टीम 147 रनों पर सिमट गई.

पाकिस्तान के दिए हुए लक्ष्य की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत बेहद खराब रही. केएल राहुल (KL Rahul) बिना खाते खोले आउट हो गए. उसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन रोहित 12 रन बनाकर अपना आउट हो गए. उसके बाद विराट कोहली 35 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. 

'प्लेयर ऑफ द मैच' बने हार्दिक पांड्या

हार्दिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. उन्होंने पहले गेंदबाजी और फिर अपने बल्ले से धमाल मचाया. उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उसके बाद उन्होंने बल्ले से भी कमाल किया और भारत के लिए फिनिशर बने. उन्होंने 17 गेंदों में 33 रनों की मैच विनिंग पारी खेली.