logo-image

IND vs PAK: मैच हुआ रद्द या टीम इंडिया हारी, तब भी ऐसे पहुंचेगी टीम फाइनल में

IND vs PAK Match Situation: भारत को आज पाकिस्तान के साथ रिजर्व डे पर मुकाबला खेला है. कंडीशन तो आज भी मौसम की ठीक नहीं है. सुबह से लगातार बारिश हो रही है.

Updated on: 11 Sep 2023, 02:46 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Match Situation: भारत को आज पाकिस्तान के साथ रिजर्व डे पर मुकाबला खेला है. कंडीशन तो आज भी मौसम की ठीक नहीं है. सुबह से लगातार बारिश हो रही है. इसलिए फैंस थोड़ा सा परेशान जरूर हैं कि अगर आज भी मुकाबला रद्द हो गया तो फिर क्या होगा? टीम इंडिया क्या एशिया कप 2023 का फाइनल खेल पाएगी? अंक तालिका में टीम की कैसी रहेगी स्थिति? ये कई सवाल फैंस के मन में जरूर आ रहे होंगे. तो आज इन सभी के जबाव आपको देते हैं कि टीम इंडिया का एशिया कप 2023 में कैसा रह सकता है सफर. 

आज मुकाबला रद्द हुआ तो फिर क्या होगा

पहले बात करते हैं कि मान लीजिए आज भी मैच नहीं हो पाता है तो फिर क्या होगा टीम इंडिया का. तो उसके लिए टीम को आने वाले अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे. आज के मैच के बाद टीम को एक अंक मिल जाएगा. पर टीम को फाइनल से पहले सभी मैच अपने नाम करने होंगे. अगर नहीं कर पाई तो फिर फाइनल की राह कठिन हो सकती है. 

अगर आज टीम इंडिया हारी तो फिर क्या होगा

अब बात आती है कि अगर मान लीजिए बारिश कम आती है. मुकाबला हो जाता है तो और टीम इंडिया हार जाती है. इस केस में टीम को आज एक भी अंक नहीं मिलेगा. लेकिन टीम को बचे हुए मैचों में से एक मुकाबला बड़े अंतर से अपने नाम करना होगा. जिससे अंक तालिका में नेट रन रेट की स्थिति मजबूत रहे. यानी आज की हार के बाद टीम इंडिया बाहर तो नहीं होगी पर एक मुकाबले में कमाल की जीत दर्ज करनी होगी. तो ये वो दो कंडीशन हैं जो टीम इंडिया के लिए फाइनल का रास्ता तय करा सकती हैं. हम तो यही कहेंगे कि टीम आज का मुकाबला आसानी से अपने नाम कर ले और फाइनल के लिए एक कदम आगे चली जाए.