logo-image

15 दिन में 3 बार होगा IND vs PAK हाईवोल्टेज मैच, यहां जानें कैसे होगा पॉसिबल

IND vs PAK Clash 3 Times In Asia Cup 2023 : एक या दो नहीं बल्कि 3 बार एशिया कप 2023 में आमने-सामने आ सकती है भारत बनाम पाकिस्तान की टीमें... जानें कैसे होगा ऐसा...

Updated on: 19 Jul 2023, 11:15 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Clash 3 Times In Asia Cup 2023 : लंबे इंतजार के बाद अब आखिरकार एशिया कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. 30 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी और फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. मगर, सभी को इंतजार तो भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले का होगा, जो 2 सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा. लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए गुडन्यूज ये है की एशिया कप में एक या दो बार नहीं बल्कि 3 बार IND vs PAK का आमना-सामना हो सकता है...

2 सितंबर को होगा IND vs PAK मैच

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मैच से करेगी. IND vs PAK के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. दरअसल, ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में आयोजित होगा. इसके 4 मैच पाकिस्तान में और बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे. भारत अपने सभी लीग मैच श्रीलंका में खेलेगा और फिर सुपर-4 और नॉकआउट मुकाबले भी श्रीलंका में ही होंगे. 

बताते चलें, एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें शामिल हैं. भारत, पाकिस्तान और नेपाल को ग्रुप-ए वहीं, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान ग्रुप-B में हैं.

कैसे 3 बार आमने-सामने आ सकते हैं IND vs PAK

जब से एशिया कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हुआ है, तभी से IND vs PAK मुकाबले चर्चे में हैं. चारों ओर बात हो रही है की भारत और पाकिस्तान की टीमें एक या दो बार नहीं बल्कि 3 बार टूर्नामेंट में आमने-सामने आ सकती हैं. ऐसे में सभी के जहन में सवाल उठ रहा है, ये कैसे संभव है? असल में, दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 राउंड में पहुंचेंगी. ग्रुप-ए से भारत-पाकिस्तान के सुपर-4 में पहुंचने की उम्मीद है.

सुपर-4 राउंड में मुकाबले राउंड रॉबिन के अनुसार खेले जाएंगे. जहां हर टीम बाकी 3 टीमों से भिड़ेंगी. इस स्टेज के बाद पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल होगा. इस हिसाब से सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान मुकाबला 10 सितंबर को हो सकता है. ये मुकाबला कोलंबो में होगा और अगर दोनों टीमों का प्रदर्शन सुपर-4 में बेहतरीन रहा, तो रहा तो 17 सितंबर को आपको इतिहास में पहली बार भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल देखने को मिल सकता है. तो इस तरह IND vs PAK 3 बार आमने-सामने आ सकती हैं.