logo-image

IND vs PAK Asia Cup: 'मेरे हाथ में होता तो..', पाक दौरे के सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया जवाब

मुकाबला शुरू होने से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने टीम से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उनसे भारतीय टीम की पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए भी सवाल किया गया.

Updated on: 28 Aug 2022, 11:40 AM

highlights

  • भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज
  • शाम 7:20 बजे शुरू होगा मुकाबला
  • मुकाबले से पहले कप्तान रोहित का प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) रविवार (28 अगस्त) को एशिया कप 2022 का में अपना आगाज करेगी. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का भिड़ंत पाकिस्तान टीम (Pakistan) से है. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium)  में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में जब भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी, तब भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में आज टीम इंडिया अपने पिछले हार का हिसाब बराबर करने के इरादे से उतरेगी. 

मुकाबला शुरू होने से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने टीम से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उनसे भारतीय टीम की पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए भी सवाल किया गया. इस पर रोहित ने काफी मजेदार जवाब दिया की सभी हंसने लगे. 

रोहित शर्मा ने कहा, 'अगर मेरे पास इस प्रश्न का उत्तर होता, तो मैं बिलकुल जवाब देता. ये तो बोर्ड्स तय करते हैं कि क्या करना है क्या नहीं करना है. ये मेरे हाथ में नहीं है. हमें जो टूर्नामेंट्स सामने दिखाई देता है वहां हम खेलने पहुंच जाते हैं. हमें जहां भेजा जाएगा वहीं खेलेंगे. ये काफी मुश्किल सवाल है. बोर्ड अगर फैसला करेगा तो हम खेलेंगे.'

2013 के बाद से नहीं हुआ कोई द्विपक्षीय सीरीज

भारतीय टीम 2008 के बाद से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है. पिछली बार साल 2012-2013 में पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था. तब भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला गया है. वनडे में पाकिस्तान ने 2-1 से सीरीज जीता था. वहीं टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही. बता दें कि दोनों देशों की राजनीतिक और कूटनीतिक संबंध अच्छे नहीं होने के कारण दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं होता है. ये दोनों टीमें आईसीसी, एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में एक दूसरे से टकराती हैं.