logo-image

IND vs PAK: इंडिया को जीत तो मिली लेकिन इस खिलाड़ी ने खड़ी की बड़ी परेशानी, रोहित की उड़ी नींद!

Asia Cup 2022 IND vs PAK: भुवनेश्वर कुमार ने अपनी धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. लेकिन टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी कल एक भी विकेट नहीं निकाल पाया. जिससे रोहित शर्मा की टेंशन जरूर बढ़ी होगी.

Updated on: 29 Aug 2022, 11:11 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 का हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान  के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को पांच विकेट के जीतकर पाकिस्तान को चित्त कर दिया है. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतकर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया है. टीम इंडिया के जीत के हीरो हार्दिक पांड्या  और भुवनेश्वर कुमार रहे. हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने अपनी धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. लेकिन टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी कल एक भी विकेट नहीं निकाल पाया. जिससे रोहित शर्मा की टेंशन जरूर बढ़ी होगी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीम के दिग्गज स्पिन खिलाड़ी युजवेंद्र चहल हैं. रविवार को खेले गए पाकिस्तान के खिलाफ युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. लेकिन चहल कल के मुकाबले में एक भी विकेट नहीं ले पाए. जबकि युजवेंद्र चहल को विकेट टेकिंग गेंदबाज माना जाता है. इसके बाद चहल को एक भी विकेट नहीं मिला. ऐसे में रोहित शर्मा आगे आने वाले मुकाबलों के लिए रोहित शर्मा की मुश्किल बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. 

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 ओवर की गेंदबाजी की आठ के इकोनॉमी रेट से 32 रन खर्च किया. लेकिन चहल को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. अगर युजवेंद्र चहल ऐसे ही गेंदबाजी करते रहे तो टीम इंडिया के लिए काफी मुश्किल हो जाएगी. क्योंकि आने वाले वक्त में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. और चहल उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो टीम के लिए परेशानी खड़ी हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भुवनेश्वर कुमार ने किया बड़ा खुलासा, इस रणनीति से तोड़ी पाकिस्तान की कमर

रविवार खेले गए पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए. भुवनेश्वर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया. हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर तीन विकेट लिया. अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम झटका. आवेश खान 2 ओवर की गेंदबाजी की 19 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. 

वहीं भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली ने 35 रनों की पारी खेली. रविंद्र जडेजा ने भी 35 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. जिससे टीम इंडिया पांच विकेट से मुकाबला जीतने में सफल हुई.