logo-image

PAK vs AFG: आसिफ अली और फरीद अहमद पर ICC का एक्शन, मैदान में हाथापाई की आई थी नौबत

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबला हुआ था. इस मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद आपस में भिड़ गए थे.

Updated on: 09 Sep 2022, 11:15 AM

नई दिल्ली:

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में पाकिस्तान (Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबला हुआ था. इस मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद (Fareed Ahmed) आपस में भिड़ गए थे. यहां तक दोनों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई थी और बीच बचाव में खिलाड़ियों और अंपायर को बीच में आना पड़ा था. वहीं अब आईसीसी (ICC) ने इन दोनों खिलाड़ी पर बड़ी कार्रवाई की है.

आईसीसी ने लगाया जुर्माना

आईसीसी ने इस शर्मनाक घटना के लिए गेंदबाज फरीद अहमद और बल्लेबाज आसिफ अली पर कार्रवाई करते हुए इनपर जुर्माना लगाया है. इन दोनों खिलाड़ियों पर आईसीसी ने मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है. अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद ने आईसीसी कोड कंडक्टर के आर्टिकल 2.1.12 की अवहेलना किया है जो खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, मैच रेफरी और अंपायर के साथ गलत तरीके फिजिकल व्यवहार से जुड़ा है. वहीं पाकिस्तान के आसिफ अली ने आईसीसी कोड कंडक्टर के आर्टिकल 2.6 का अवहेलना किया है जो प्लेयर और उनके सहयोगी स्टाफ से जुड़ा है. आईसीसी कोड कंडक्टर के आर्टिकल के तहत इन्हें दोषी मानते हुए आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों के मैच फीस के 25 फीसदी का बड़ा जुर्माना लगाया है. 

फैंस के बीच में चली थी कुर्सियां

बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बीच एक बेहद रोमांचक मुकबला हुआ था इस मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया और इसके साथ अफगानिस्तान का फाइनल में जाने का सपना भी टूट गया. जिसके बाद से स्टेडियम में भी दोनों देशों के फैंस आपस में भिड़ गए. अफगानिस्तानी फैंस (Afghanistan Fans) ने स्टेडियम पाकिस्तानी फैंस (Pakistani Fans) को जमकर कुर्सियों से पीटा.