logo-image

एशिया कप से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर!

IND vs WI T20 2022 : भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज खेल रही है और उसमें 3-1 से आगे चल रही है.

Updated on: 07 Aug 2022, 08:29 AM

नई दिल्ली :

IND vs WI T20 2022 : भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज खेल रही है और उसमें 3-1 से आगे चल रही है. कल के मैच में भारतीय टीम मे 59 रन से वेस्टइंडीज को मात दे दी. आज भी मुकाबला खेला जाएगा उम्मीद है कि भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम करके यह सीरीज अपने नाम कर ले. एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए वेस्टइंडीज का दौरा काफी अहम माना जा रहा था लेकिन एशिया कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग चुका है और वह किसी छोटे-मोटे खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में टीम को लगा है.

दरअसल तेज गेंदबाज हर्षल पटेल टीम इंडिया से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट बताती हैं कि एशिया कप के साथ-साथ T20 वर्ल्ड कप भी हर्शल पटेल नहीं खेल पाएंगे क्योंकि चोट गंभीर है. आपको बताते चलें कि पटेल टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हैं और टीम इंडिया को जरूरत होती है तो विकेट निकाल कर देते हैं . हर्शल पटेल का चोटिल होना वह भी इतने बड़े टूर्नामेंट से ये भारत की अच्छी शुरुआत नहीं है.

हर्षित पटेल की बात करें तो आईपीएल 2021 के सीजन में हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था और इसके चलते बेंगलुरु की टीम ने उनको अपने साथ रिटेन किया था. हालांकि 2022 का आईपीएल हर्षित पटेल के लिए ज्यादा खास नहीं रहा लेकिन यह दिग्गज खिलाड़ी अपनी तेज गेंदबाजी से सामने वाले बल्लेबाजों को परेशान करने में महारत हासिल करता है. इसलिए टीम इंडिया को अगर पटेल का साथ नहीं मिला तो ये झटका बहुत बड़ा ही होगा. T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है और जितने तेज गेंदबाज टीम इंडिया के पास होंगे उतना ही उनको फायदा मिलेगा. लेकिन उसमें अगर पटेल नहीं होंगे तो कहीं ना कहीं उनकी कमी जरूर खलेगी.