logo-image

IND vs PAK: पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, हारिस रऊफ हुए चोटिल, अब भारत के खिलाफ नहीं करेंगे गेंदबाजी

Haris Rauf, India vs Pakistan: पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोटिल हो गए हैं. वह भारत के खिलाफ आज के मुकाबले में गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे.

Updated on: 11 Sep 2023, 04:54 PM

नई दिल्ली:

Haris Rauf IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 का मुकाबला जारी है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मैच 10 सितंबर को शुरू, लेकिन बारिश की खलल की वजह से मैच रुका और फिर शुरू नहीं हुआ. जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि यह मैच अब अगले दिन रिजर्व डे पर खेला जाएगा. आज दोनों टीमों के बीच पूरे 50 ओवर का मैच खेला जाएगा. इस बीच पाकिस्तानी खेमे से एक बुरी खबर सामने आई है.

दरअसल, पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ रविवार को भारत के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए. कल उनकी MRI हुई. हालांकि, एमआरआई में कोई गंभीर चोट नहीं निकला है. फिर भी वह एहतियात के तौर पर भारत के खिलाफ Asia Cup सुपर 4 मैच में आगे गेंदबाजी नहीं करेंगे. वह टीम के मेडिकल पैनल की निगरानी में हैं. 

पांच ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं हारिस

भारत के खिलाफ मैच में हारिस रऊफ पांच ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 27 रन लुटाए. हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. अब इस मैच में वह आगे गेंदबाजी करते नजर नहीं आएंगे. पाकिस्तान के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है. अगर उनका चोट गंभीर हुआ तो एशिया कप में आगे पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : रिजर्व डे पर भी खतरे में है भारत बनाम पाकिस्तान मैच, Asia Cup को लेकर जमकर बन रहे मीम्स

ऐसा रहा था पहले दिन का मुकाबला

इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के लिए Rohit Sharma और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने Team India को शानदार शुरुआत दिलाई. रोहित और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन जोड़े. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 49 गेंदों पर 56 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. Shubman Gill 52 गेंदों पर 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर नाबाद हैं.

सुपर-4 में पाकिस्तान को खेलने हैं तीन मैच

बता दें कि 2023 एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान का यह दूसरा मैच है. इससे पहले पाकिस्तान ने सुपर-4 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था. अब बाबर आजम की टीम 14 सितंबर को श्रीलंका से भिड़ेगी.