logo-image

Asia Cup 2022: 'रोहित शर्मा से ज्यादा काबिलियत है', गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी का किया समर्थन

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Gaints) के मेंटर गौतम गंभीर ने केएल राहुल का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि केएल राहुल टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं.

Updated on: 02 Sep 2022, 01:00 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: भारतीय टीम (Team India) की ओपनिंग स्टार केएल राहुल (KL Rahul) इंजरी से उबरने के बाद टीम में वापसी की है. उन्होंने फरवरी 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल (T20 International Match) मैच नहीं खेला था. उन्होंने पिछले महीने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में वापसी की. हालांकि तब से केएल राहुल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ भी उनका बल्ला खामोश था और एशिया कप में भी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. वहीं हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) के खिलाफ भी उन्होंने काफी स्लो पारी खेली. जिसके बाद से फैंस केएल राहुल को सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी ट्रोल कर रहे हैं. अब  भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Gaints) के मेंटर गौतम गंभीर ने केएल राहुल का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि केएल राहुल टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं. बता दें कि केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं. राहुल और गंभीर ने साथ में काम किया है.

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'जब उन्होंने मीडियम पेसर हारून अरशद की गेंद पर छक्का लगाया, अगली गेंद भी उसी एरिया में आई थी, अगर वह उस गेंद पर भी छक्का लगा लेता, तो मूमेंटम शिफ्ट हो जाता. केएल राहुल में काफी ज्यादा काबिलियत है.'

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Film: इस एक्ट्रेस संग धमाल मचाते हुए नजर आएंगे रोहित शर्मा, सामने आया फर्स्ट लुक

गंभीर ने आगे कहा, 'मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकता हूं कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में उनके अंदर रोहित जैसी काबिलियत है, या शायद उनसे ज्यादा. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा दिखा भी चुके हैं. 39 गेंदों की पारी के बाद मुझे उम्मीद है कि वह अगले मैच में खुलकर खेल पाएंगे. आप जब प्रेशर की बात करते हैं. वर्ल्ड कप आने वाला है और आप रन बनाना चाहते हैं जिससे आप वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जा सकें. मैं भी यह प्रेशर 2011 वर्ल्ड कप के दौरान महसूस कर चुका हूं.' 

भारत एशिया कप में अपना अगला मुकाबला 4 सितंबर खेलेगा. पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा. इसमें जो भी टीम जीतेगी वह 4 सितंबर को भारत के साथ मुकाबले खेलेगी. जो टीम हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.