logo-image

Asia Cup 2022 : एशिया कप में इस गेंदबाज का क्या होगा भविष्य!

भारत (India) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 18 Aug 2022, 12:59 PM

नई दिल्ली :

Asia Cup 2022 : भारत (India) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इससे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (WI) के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. अब टीम का मुकाबला 18 तारीख से जिंबाब्वे के साथ है. इसके बाद टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup 2022) खेलने UAE निकल जाएगी. एशिया कप में टीम इंडिया को बादशाह माना जाता है और उम्मीद इस बार यही की जा रही है कि पाकिस्तान को हराकर 2021 T20 वर्ल्ड कप का बदला टीम इंडिया लेगी. अभी की बात करें तो टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है जो शायद ही प्लेइंग 11 में नजर आए और उसका नाम है आवेश खान.

यह भी पढ़ें - IND vs ZIM 2022 :क्या सूर्यकुमार यादव देंगे केएल राहुल को बड़ा झटका!

टीम इंडिया के अंदर जब जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) चोट की वजह से बाहर हो गए थे और मोहम्मद शमी (Shami) को टीम में शामिल नहीं किया गया था तो ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि आवेश खान हो सकता है प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया का हिस्सा बने लेकिन जिस तरीके का प्रदर्शन आवेश खान ने वेस्टइंडीज के दौरे पर किया उसको देखकर तो यही कहा जा सकता है कि प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा आवेश खान को लेना बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे. टीम में तीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं. जिसमें भुवनेश्वर कुमार और दूसरे अर्शदीप सिंह हैं. साथ में हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की कमी को पूरा करेंगे. तो ऐसे में आवेश खान को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शायद ही जगह बन पाए.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई. 

पाकिस्तान के लिए संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह.