logo-image

Asia Cup 2023 Final : मोहम्मद सिराज लेना चाहते थे और विकेट, Rohit Sharma ने रोका, जानें श्रीलंका पर क्यों मेहरबान हुए हिटमैन

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट लिए. सिराज और भी विकेट अपने नाम कर सकते थे, लेकिन कप्तान ने उन्हें रोक दिया.

Updated on: 18 Sep 2023, 03:55 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Siraj, Asia Cup Final 2023:   एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 5 साल के बाद इस खिताब को अपने नाम किया है. टीम इंडिया एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 8वीं बार चैंपियन बनी है. सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ही सिमट दिया. इसके बाद भारत ने महज 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में कहर बरपाते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाए. वहीं सिराज 7 विकेट भी ले सकते थे. आखिरी वक्त पर कप्तान रोहित शर्मा को उन्हें रोकना पड़ गया.   

भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने फाइनल के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें ट्रेनर की ओर से संदेश मिला कि उन्हें सिराज को रोक देना चाहिए. बता दें कि अगर सिराज 7वां विकेट हासिल कर लेते तो वह स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत के लिए एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाते. लेकिन ट्रेनर ने कप्तान रोहित शर्मा के जरिए सिराज को और गेंदबाजी करने से मना कर दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: एशिया कप के फाइनल को देख RCB ने बदला अपना प्लान, अब नहीं छोड़ेगी इस खिलाड़ी को

रोहित शर्मा ने बताया, “उन्होंने 7 ओवर डाले और मैं चाहता था कि उन्हें और ओवर दिए जाएं, लेकिन मुझे ट्रेनर्स की ओर मैसेज मिला कि उन्हें रोक देना चाहिए. वे खुद भी  अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी उत्साहित थे और वह और ओवर करना चाहते थे. ये किसी भी गेंदबाज या बल्लेबाज का स्वभाव होता है कि जब भी उसे मौका मिलता है तो वो उसका फायदा उठाना चाहते हैं. लेकिन यहां मेरी जिम्मेदारी हो जाती है, मुझे सारी चीजें कंट्रोल में रखनी होती हैं जिससे खिलाड़ी पर जरुरत से ज़्यादा दवाब न पड़े.”

रोहित शर्मा ने उस बात को भी याद किया जब सिराज ने त्रिवेन्द्रम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे में 4 विकेट लिए थे लेकिन फाइव विकेट हॉल पूरा नहीं कर सके थे. भारतीय कप्तान ने कहा, “मुझे याद है हम जब त्रिवेन्द्रम में श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे थे, उस वक़्त भी ऐसी ही स्थिति थी. उन्होंने 8-9 ओवर फेंके थे और चार विकेट लिए थे. लेकिन मुझे लगता है कि 7 ओवर ठीक है.”