logo-image

ट्रैक एशिया साइकिलिंग के दूसरे दिन भारत ने जीती 1 गोल्ड, 2 सिल्वर, शीर्ष में पहुंचा भारत

साई राष्ट्रीय साइकिलिंग अकादमी (एसएआईएनसीए) की जूनियर साइकिलिस्ट ई चाओबा देवी ने महिलाओं के तीन किलोमीटर व्यक्तिगत फाइनल में भारतीय दावेदार नयना राजेश को पछाड़ कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Updated on: 23 Sep 2018, 02:33 PM

नई दिल्ली:

भारत पांचवीं ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग के दूसरे दिन शनिवार को एक स्वर्ण और दो रजत पदक जीत कर चैम्पियनशिप खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारत अब तब चार स्वर्ण, पांच रजत और एक कांस्य के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

साई राष्ट्रीय साइकिलिंग अकादमी (एसएआईएनसीए) की जूनियर साइकिलिस्ट ई चाओबा देवी ने महिलाओं के तीन किलोमीटर व्यक्तिगत फाइनल में भारतीय दावेदार नयना राजेश को पछाड़ कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। बांग्लादेश की सुवर्ना वर्मा को इस स्पर्धा का कांस्य पदक मिला।

और पढ़ें: गुलजार और रहमान तैयार कर रहे हैं हॉकी वर्ल्ड कप का टाइटल सॉन्ग

पुरुषों के तीन किलोमीटर व्यक्तिगत फाइनल में बिलाल अहमद ने तीन मिनट 28.903 सेकंड के समय के साथ रजत पदक हासिल किया जबकि कजाखस्तान के दानिल पेखोतिन ने तीन मिनट 28.273 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। एसएआईएनसीए ने इसका कांस्य पदक जीता। 

स्वास्ती सिंह ने महिलाओं के जूनियर दो किलोमीटर में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने दो मिनट 41.123 सेकंड का समय लिया और इस दौरान उनकी औसत गति 89.37 किलोमीटर प्रति घंटे की रही। एसएआईएनसीए की दनाम्मा चिंचाख ने इसमें रजत पदक हासिल किया।

और पढ़ें: महिला फुटबाल: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से दी मात

इस प्रतियोगिता में 12 देशों के साइकिलिस्ट भाग ले रहे हैं।