logo-image

एशिया कप में पानी पिलाते दिखेंगे 2 खिलाड़ी, प्लेइंग-XI में मौका मिलना नामुमकिन

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम चुनी है. मगर, इस टीम में 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल है...

Updated on: 25 Aug 2023, 08:33 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 : 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने वाली है. जहां, भारतीय टीम पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलेगी. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. मगर, इस स्क्वाड में कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं, जिन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो एशिया कप में पानी पिलाते ही नजर आएंगे...

तिलक वर्मा

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) की सरप्राइज एंट्री हुई. हर कोई इस खिलाड़ी का नाम देखकर हैरान रह गया था, क्योंकि तिलक ने अब तक इंटरनेशनल लेवल पर वनडे फॉर्मेट में डेब्यू तक नहीं किया है. ऐसे में 20 साल के इस खिलाड़ी को आगामी एशिया कप में एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल ही दिख रहा है. बता दें, तिलक ने भारत के लिए अब तक टीम इंडिया के लिए 7 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 34.8 के औसत से 174 रन बनाए हैं. 

अक्षर पटेल 

 एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई टीम पर ध्यान दें, तो रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के तौर पर टीम में 3 स्पिन ऑप्शन उपलब्ध हैं. रोहित शर्मा के पास अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा में से एक प्लेयर को चुनना होगा. ऐसे में ये तय लग रहा है की टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों में रवींद्र जडेजा खेलते नजर आएंगे, क्योंकि वह बल्ले और गेंद के साथ-साथ फील्डिंग से भी मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं. इसलिए अक्षर पटेल को एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल ही दिख रहा है.

ये भी पढ़ें : Asia Cup 2023 के लिए ये हो सकते हैं भारतीय टीम के 11 खिलाड़ी

एशिया कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

बैकअप : संजू सैमसन