logo-image

Asia Cup 2023: भारत एशिया कप खेलने नहीं जाएगा पाकिस्तान, शाह का ऐलान

Asia Cup 2023: टीम इंडिया एशिया कप खेलने नहीं जाएगी पाकिस्तान, शाह का ऐलान

Updated on: 18 Oct 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान किया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कह दिया है कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है. ऐसे एशिया कप 2023 को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएगी. लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह को साफ तौर इस बात की ओर इशारा कर दिया है कि टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तान में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्य पर खेला जाएगा. सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा. हालांकि जय शाह ने इस बात को भी साफ कर दिया है कि सरकार के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है. 

एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की बात सामने आई थी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात का भी पूरी तरह से खंडन कर दिया है. पाकिस्तान एशिया कप 2023 की मेजबानी करने वाला था, लेकिन अब पाकिस्तान मेजबानी नहीं करेगा. क्योंकि पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी छीन ली गई है. खास बात यह है कि एशिया कप 2023 एकदिवसीय फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: आखिरी ओवर में शमी ने पलटा मैच, इंडिया की रोमांचक जीत

टीम इंडिया 15 सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं की है. इसके साथ पिछले नौ सालों से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इससे आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि एशिया कप 2023 की मेजबानी अगर पाकिस्तान करता तो टीम इंडिया हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाती.