logo-image
लोकसभा चुनाव

तो नहीं जुड़ेंगे Asia Cup 2023 में ये दो बड़े खिलाड़ी, मामला फंस जाएगा

Asia Cup 2023: भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के साथ पांच मैचों की टी-20 मैच सीरीज खेल रही है.

Updated on: 05 Aug 2023, 08:35 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के साथ पांच मैचों की टी-20 मैच सीरीज खेल रही है. इसका पहला मुकाबला टीम इंडिया हार गई और वेस्टइंडीज ने 4 रन के साथ ये मुकाबला अपने नाम कर लिया. उम्मीद करते हैं भारतीय टीम दूसरे टी-20 मुकाबले में वापसी करेगी और सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगी. आने वाले सोमवार को एशिया कप की टीम का ऐलान होने वाला है. बीसीसीआई के साथ सलेक्टर 15 सदस्य टीम का ऐलान कर देंगे. जिसके बाद पता चल जाएगा कि टीम में कौन-कौन धुरंधर खिलाड़ी शामिल है.

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

इन दो खिलाड़ियों के खेलने पर है संशय

लेकिन उम्मीद है कि इस टीम में दो बड़े खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं होगा. जिसमें एक हैं केएल राहुल और दूसरे श्रेयस अय्यर. दोनों ही खिलाड़ी अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं. ऐसे में बोर्ड बिल्कुल भी विश्वकप को देखते हुए रिस्क नहीं लेना चाहेगा. बीसीसीआई के एक अधिकारी से बातचीत में पता चला है कि दोनों ही खिलाड़ी अभी 80 फ़ीसदी फीट हैं. और जब तक 100 फ़ीसदी फिट नहीं हो जाएंगे उनको स्क्वायड में शामिल नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: India 200th T20 Match: भारत ने कब खेला था अपना पहला टी20 मैच? जानें क्या रहा था रिजल्ट

पांच साल का इंतजार है एशिया कप में

एशिया कप 2023 की बात करें तो 30 अगस्त से ये टूर्नामेंट शुरू होगा. पहला लीग का मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में है. भारतीय टीम साल 2018 में आखिरी बार एशिया कप अपने नाम करने में सफल रही थी. लेकिन इस बार का कप खास है क्योंकि ये वनडे फॉर्मेट पर खेला जाएगा और सभी टीमें इससे विश्वकप की तैयारियां करना चाहेंगी. देखने वाली बात होती है क्या भारतीय टीम 5 साल का सपना पूरा कर पाती है या फिर नहीं.