logo-image

BCCI कर रहा पक्षपात ! बिना यो-यो टेस्ट दिए एशिया कप खेलेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी

Asia Cup 2023 Yo-Yo Test :जहां शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में टॉप किया है. वहीं अब पता चला है कि केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह सहित 5 खिलाड़ियों ने तो इस टेस्ट में हिस्सा ही नहीं लिया....

Updated on: 26 Aug 2023, 04:10 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 Yo-Yo Test : एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले भारतीय टीम अलूर में तैयारी कर रही है. जहां 6 दिन के ट्रेनिंग कैंप के पहले दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट यानि यो-यो टेस्ट हुआ, जिसे सभी प्लेयर्स ने पास कर लिया है. मगर, अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि जसप्रीत बुमराह सहित 5 खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट नहीं दिया है. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर इसके पीछे की वजह क्या है?

क्यों नहीं दिया 5 खिलाड़ियों ने Yo-Yo टेस्ट

एशिया कप 2023 से पहले जहां एक ओर 17 सदस्यीय टीम में शामिल खिलाड़ियों ने अलूर में फिटनेस टेस्ट दिया. मगर, खबरों की मानें, तो इस स्क्वाड में शामिल 5 खिलाड़ियों ने ये टेस्ट नहीं दिया. इसमें, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (रिजर्व खिलाड़ी एशिया कप के लिए) और केएल राहुल का नाम शामिल है. असल में, KL Rahul अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं और टीम मैनेजमेंट उन्हें लेकर कोई रिस्क लेना चाहती है. हालांकि, उन्होंने पहले दिन जिम सेशन में हिस्सा लिया था.

Shubman Gill ने किया टॉप

Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी अलूर में आयोजित 6 दिन के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रही है. जहां, खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट दिया, जिसमें शुभमन गिल ने टॉप किया है. उनका यो-यो टेस्ट स्कोर 18.7 आया है. वहीं विराट कोहली ने गुरुवार को ही अपना यो-यो टेस्ट स्कोर शेयर किया था, जो 17.2 का था. रिपोर्ट्स की मानें, तो ज्यादातर खिलाड़ियों का स्कोर 16.5 से 18 के बीच रहा है. 

कैसे होता है यो-यो टेस्ट ?

यो-यो टेस्ट (Yo-Yo Test) क्या होता है और ये कैसे होता है? अगर आप भी ये जानना चाहते हैं तो आपको बता दें, इस टेस्ट के दौरान खिलाड़ियों को सरकुलर रनिंग करनी पड़ती है. स्पेशल डिजाइन किए गए ट्रैक पर दौड़ते हैं, जिसमें एक मुख्य रनिंग लाइन और दो साइडलाइन होती हैं. इस टेस्ट में जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं, वैसे-वैसे मुश्किलें बढ़ती जाती हैं. लेवल 1, लेवल 2, लेवल 3 आदि. हर एक लेवल पर खिलाड़ियों को दिए गए निर्धारित समय पर दौड़ना होता है. बीप की आवाज से खिलाड़ी साइडलाइन की ओर दौड़कर वापस लौटते हैं.