logo-image

Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडराए बारिश के बादल, मौसम अपडेट बहुत खराब

IND vs PAK Weather Update : 2 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल? अगर आप भी जानना चाहते हैं बारिश के चांसेस, तो ये खबर आपके लिए है...

Updated on: 28 Aug 2023, 08:41 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Weather Update : 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2023 का सबसे बड़ा मैच 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला है. इस मैच को लेकर फैंस बहुत एक्साइटेड हैं. चारों ओर इसी मैच की बात हो रही है. मगर, इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. असल में, 2 सितंबर को खेले जाने वाले IND vs PAK मुकाबले में बारिश के बादल मंडला रहे हैं, मैच का मजा खराब कर सकते हैं.

IND vs PAK Weather Report 

भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. लेकिन अगर 2 सितंबर को कैंडी के मौसम का हाल देखें, तो बिलकुल भी अच्छा नहीं दिख रहा है. जी हां, बारिश की पूरी संभावना है, जो इस मैच को प्रभावित कर सकती है. ये मैच दोपहर 3 बजे से शुरू होगा और वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो दोपहर में बारिश होने के चांसेस 83% है और रात में 75% है. ऐसे में इस बात की काफी संभावना है की भारत और पाकिस्तान के मैच में बारिश खलल डाल सकती है. ये मुकाबला वनडे फॉर्मेट में होना है, लेकिन यदि बारिश आती है, तो ओवर्स को कम करना पड़ सकता है. वहीं ह्यूमिडिटी 80%-91%, तापमान 27 से 21 डिग्री तक रह सकता है और हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

ये भी पढ़ें : यहां देखें एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल, जानें कब कहां और किस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम

भारत ने सबसे अधिक बार जीता है खिताब

30 अगस्त से शुरू हो रहा एशिया कप 16वां एडिशन है. अब तक खेले गए 15 संस्करणों में टीम इंडिया ने सबसे अधिक 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका (6) दर्ज है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.