logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप में इन पांच खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें, मचा सकते हैं धमाल

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया ही नहीं पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम ने भी अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के पास सबसे बड़ी चुनौती होगी कि वह एशिया कप डिफेंड कर पाए.

Updated on: 21 Aug 2022, 07:12 PM

नई दिल्ली :

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की तैयारियों में टीम इंडिया पूरी तरह से जुट गई है. बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया ही नहीं पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम ने भी अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के पास सबसे बड़ी चुनौती होगी कि वह एशिया कप डिफेंड कर पाए. वहीं, पाकिस्तान की टीम एशिया कप में एक बार फिर टीम इंडिया से कड़ा मुकाबला करने को तैयार है. बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम भी एशिया कप जीतने की पूरी कोशिश करेगी. ऐसे में आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनपर सबकी निगाहें होंगी. 

1 विराट कोहली (Virat Kohli): एशिया कप 2022 के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हैं. विराट कोहली पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. बड़ी बात यह है कि पिछले तीन सालों से विराट कोहली के बल्ले से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं निकला है. ऐसे में विराट कोहली पर एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने का दबाव भी रहेगा. एशिया कप में विराट कोहली के प्रदर्शन पर गौर करें तो विराट कोहली के बल्ले से एशिया कप में रन निलते हैं. उम्मीद है कि विराट कोहली एशिया कप में बहतरीन प्रदर्शन करने के साथ ही अपने फॉर्म में वापस आ जाएंगे. यही वजह है कि एशिया कप में विराट कोहली पर सबकी नजरें होंगी. 

2  फखर जमां (Fakhar Zaman): एशिया कप 2022 में पाकिस्तानी टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक फखर जमां पर भी सबकी नजरें होंगी. खासकर भारत के खिलाफ जब पाकिस्तान का 28 अगस्त को मुकाबला होगा तो फखर जमां की बल्लेबाजी पर भी सबकी निगाहें जमी होंगी. क्योंकि टीम इंडिया के खिलाफ जब भी फखर जमां बल्लेबाजी करते हैं तो बड़ी पारी खेल जाते हैं. फखर जमां ने साल 2017 में टीम इंडिया के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में खेलते हुए पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. 

3 चरित असलांका (Charit Aslanka): एशिया कप 2022 में श्रीलंका के युवा विस्फोटक बल्लेबाज चरित असलांका पर भी सबकी नजरें होंगी. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में चरित असलांका ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में चरित असलांका ने 6 मुकाबलों में 231 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकला था. चरित असलांका बड़े मुकाबलों के खिलाड़ी माने जाते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि चरित असलांका शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: यह खिलाड़ी IPL में रोहित की लगाता है नैया पार, एशिया कप में साबित होगा ट्रंप कार्ड

4 मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim): एशिया कप 2022 में बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक मुशफिकुर रहीम पर भी सबकी नजरें होंगी. क्योंकि मुशफिकुर रहीम भी बड़े मुकाबलों के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि रहीम एशिया कप में सभी टीमों के गेंदबाजों की खबर ले सकते हैं. 

5 नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran): एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक नजीबुल्लाह जादरान पर भी सबकी निगाहें होंगी. क्योंकि नजीबुल्लाह जादरान भी बड़े मुकाबलों के खिलाड़ी माने जाते हैं. उम्मीद है कि नजीबुल्लाह जादरान एशिया कप 2022 में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं.