logo-image

Asia Cup 2022: ये प्लेयर्स रहे सबसे अनलकी! अच्छा प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिली टीम में जगह

27 अगस्त से यूएई (UAE) में शुरू होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम में कई स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया है, लेकिन कुछ खिलाड़ी का एशिया कप में खेलने का सपना भी टूटा है.

Updated on: 09 Aug 2022, 11:18 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: यूएई (UAE) में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम के कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाथों में ही रहेगी. वहीं कई स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुई हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की है. एशिया कप में टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के साथ 28 अगस्त को भिड़ेगी. टीम में कई स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया है, लेकिन कुछ खिलाड़ी का एशिया कप में खेलने का सपना भी टूटा है.

इन खिलाड़ियों का टूटा सपना

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में युवा धुरंधर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan), श्रेयस अयर  (Shreyas Iyer), ऋतुराज गायकवाड़  (Ruturaj Gaikwad) और विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह नहीं मिली है. इसके अलावा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: आरसीबी के VK और DK का एशिया कप में आएगा तूफान, कर दिया ऐलान!

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया है. श्रेयस अय्यर का 2022 में टी20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन रहा है. लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया था. श्रेयस अय्यर भारत के एक शानदार खिलाड़ी हैं. वह भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन फिलहाल उन्हें एशिया कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है. इसके अलावा ईशान किशन इस सास ईशान किशन का भी बल्ला चला है. ईशान किशन ने 2022 में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन भी सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में नहीं चुना.