logo-image

Asia Cup 2022 से विश्व कप की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया, रोहित एंड कंपनी उड़ा देगी गर्दा!

Asia Cup 2022: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. इस दौरे के बाद एशिया कप 2022 के लिए दिग्गज खिलाड़ियों से लैस टीम इंडिया मैदान पर आ जाएगी.

Updated on: 10 Aug 2022, 06:42 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की. 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. उम्मीद की जा रही थी कि विराट कोहली और केएल राहुल एशिया कप में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा होंगे, हुआ भी वैसा ही. टीम इंडिया शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. इस दौरे के बाद एशिया कप 2022 के लिए दिग्गज खिलाड़ियों से लैस टीम इंडिया मैदान पर आ जाएगी.  

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से ही टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएगी. अक्टूबर-नवंबर महीने में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) की तैयारी में पूरी ताकत झोंकती हुई नजर आएगी. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा जरूर होंगे. एशिया कप में दोनों खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का भरपूर समय मिल जाएगा. 

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म को लेकर काफी चर्चाएं हुई हैं. विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कुछ दिग्गजों ने उनके टीम में शामिल होने के लेकर सवाल उठाया है. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022)  में विराट कोहली अगर शानदार बल्लेबाजी कर देते हैं, तो सबके सवालों का जवाब मिल जाएगा. 

टीम इंडिया (Team India) में विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भी एशिया कप में शामिल किया गया है. केएल राहुल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बेहतरीन बल्लेबाजी किए थे. आईपीएल 2022 के बाद से ही केएल राहुल चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में केएल राहुल एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारी के लिए अवसर मिल जाएगा. 

गेंदबाजी की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजी धुरी माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) की चोट की वजह से एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड का हिस्सा नहीं हो पाए हैं. ऐसे में टीम इंडिया में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए तीन अनुभवी गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है. एशिया कप के लिए टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान को शामिल किया गया है. तीनों गेंदबाजों को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अच्छा मौका है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, कह दी ये बात

टीम इंडिया (Team India) में हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) शामिल किया गया है. हार्दिक पांड्या इस वक्त शानदार लय में हैं. हार्दिक पांड्या के अलावा टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी उपलब्ध होंगे. आपको बता दें कि टीम चार स्पिनरों को भी शामिल किया गया है. यूएई (UAE) की पिचों पर मदद मिलने की उम्मीद है. ऐसे में टीम इंडिया वर्ल्ड कप को देखते हुए इन खिलाड़ियों को आजमा रही है. अब देखना है कि टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup) के सफर की शुरूआत के साथ पाकिस्तान के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन (Playing XI) के साथ उतरेगी.