News Nation Logo

Asia Cup 2022: अब तुम्हारे भरोसे पाकिस्तान साथियों.., भारत को ऐसे मिल सकती है फाइनल की टिकट!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 07 Sep 2022, 09:37:27 AM
india vs pakistan 1662190052774 1662190053081 1662190053081

Rohit Sharma, Babar Azam (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Team India Asia Cup 2022: श्रीलंका (Sri Lanka) से मिली हार के बाद भारत (India) एशिया कप के फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गया है. एशिया कप से सुपर-4 में यह भारत की लगातार दूसरी हार है. भारत के द्वारा दिए गए 174 रनों की चेज करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट से मैच जीत लिया. पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका से मिली हार के बाद टीम इंडिया का एशिया कप के फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा है. अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरों टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा. अब भारतीय टीम और फैंस की नजरें पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम पर टिकी रहेगी. 

इस तरह से फाइनल में पहुंच सकता है भारत

आज अफगानिस्तान अपने मैच में पाकिस्तान को हराए.
फिर भारत अपना आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराए.
फिर श्रीलंका भी पाकिस्तान को हराया.
भारत का रन रेट पाकिस्तान और अफगानिस्तान से बेहतर हो.

भारत की नजर अफगानिस्तान पर

टीम इंडिया (Team India) और फैंस ये चाहेंगे कि अफगानिस्तान अपने मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दें. हालांकि पाकिस्तान को हराना अफगानिस्तान के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अबतक चार वनडे और दो टी20 मैच खेले गए हैं. जिसमें से किसी में भी अफगानिस्तान को जीत हासिल नहीं हुई हैं. ऐसे में अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हराती है तो इतिहास रच देगी और भारत की उम्मीदें भी बनी रहेंगी. 

भारत रन रेट में भी पीछे

एशिया कप के नेट रनरेट में भी भारत पीछे है. एशिया कप के सुपर-4 के टेबल में श्रीलंका दो जीत में चार अंक के साथ पहले नंबर पर है. पाकिस्तान अपने दो मैच में से एक मैच जीतकर दो अंक के साथ दूसरे नंबर है. भारत अपना दोनों मैच गंवाकर तीसरे नंबर है. वहीं अफगानिस्तान चौथे नंबर है. भारत का रन रेट -0.125 है जो श्रीलंका और पाकिस्तान से खराब है. ऐसे में भारतीय टीम को नेट रनरेट का भी ध्यान रखना होगा.

अफगानिस्तान के हारते ही भारत एशिया कप से बाहर

एशिया कप के सुपर-4 में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला है. इस मैच में अगर पाकिस्तान की जीत होती है तो भारत एशिया कप से बाहर हो जाएगा और अफगानिस्तान के साथ आखिरी मुकाबला सिर्फ औपचारिकता रह जाएगी. 

First Published : 07 Sep 2022, 09:37:27 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.