logo-image

Shaheen Afridi: दुबई से लंदन पहुंचे शाहीन अफरीदी, PCB ने बताई वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि शाहीन अफरीदी को उनकी इंजरी की इलाज के लिए लंदन भेजा गया है.

Updated on: 30 Aug 2022, 08:16 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 Shaheen Afridi: पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी इंजरी  (Shaheen Afridi Injury) के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं. भारत (India) और पाकिस्तान के बीच रविवार को हुए महामुकाबले में वह दुबई स्टेडियम में एक दर्शक के तौर पर मैच देख रहे थे. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि शाहीन अफरीदी को उनकी इंजरी की इलाज के लिए लंदन (London) भेजा गया है. वहां वह पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल की निगरानी में रहेंगे. 

पीसीबी ने सोमवार को यह जानकारी दी है कि शाहीन अफरीदी अपने इंजरी की इलाज के लिए लंदन चले गए हैं. जहां वह अपनी चोट का इलाज कराएंगे. पीसीबी के मुख्य अधिकारी डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, 'शाहीन शाह अफरीदी को चोट से ठीक होने के लिए आराम की आवश्यकता है और लंदन दुनिया में कुछ बेहतरीन खेल चिकित्सा और पुनर्वास सुविधाएं प्रदान करता है. इसलिए, हमने उन्हें वहां भेजने का फैसला किया है.'

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने मैच के बाद किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा तारीफ! वीडियो हुआ वायरल

उन्होंने कहा,  'चिकित्सा विभाग लंदन में उनकी प्रतिदिन की प्रगति पर नजर रखेगा और हमें विश्वास है कि शाहीन आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.'

शाहीन अफरीदी लंदन में पीसीबी के मेडिकल एडवाइजरी पैनल टीम की निगरानी में रहेंगी. पीसीबी के मेडिकल टीम में लंदन के डॉ जफर इकबाल और डॉ इम्तियाज अहमद शामिल हैं. डॉ जफर इकबाल साल 2015 से क्रिस्टल पैलेस फुटबॉल क्लब में स्पोर्ट्स मेडिसन के हेड हैं. डॉ जफर केंट काउंटी और लिवरपूल एफसी क्लब के लिए भी काम कर चुके हैं. वहीं डॉ इम्तियाज अहमद साल 2016 से क्वींस पार्क रेंजर्स फुटबॉल क्लब में चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख रहे हैं. 

बता दें कि शाहीन अफरीदी श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसकी वजह से उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा. हालांकि ऐसी उम्मीद है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया (Austraia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले वह फिट हो जाएंगे. लेकिन फिलहाल वह चोट से जूझ रहे हैं.