logo-image

Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया, भारत भी बाहर

पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले को एक विकेट से जीतकर अफगानिस्तान और टीम इंडिया को भी बाहर कर दिया है. टीम इंडिया भी इस मुकाबले पर निर्भर थी. अगर अफगानिस्तान की टीम आज का मुकाबला जीत जाती तो टीम इंडिया की उम्मीद फाइनल में पहुंचने की बची रहती.

Updated on: 07 Sep 2022, 11:49 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अहम मुकाबला खेला गया. पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले को एक विकेट से जीतकर अफगानिस्तान और टीम इंडिया को भी बाहर कर दिया है. टीम इंडिया भी इस मुकाबले पर निर्भर थी. अगर अफगानिस्तान की टीम आज का मुकाबला जीत जाती तो टीम इंडिया की उम्मीद फाइनल में पहुंचने की बची रहती. लेकिन पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया भी एशिया कप से बाहर हो गई है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 6 विकेट खोकर 129 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. हजरतुल्लाह और रहमानुल्लाह गुरबाज सलामी बल्लेबाजी करने आए. हजरतुल्ला ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. रहमानुल्लाह ने 11 गेंदों का सामना करते हुए 17 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए इब्राहिम जदरान ने 35 रनों की पारी खेली. करीम जनत ने 15 रनों की पारी खेली. नजीबुल्लाह जादरान ने 10 रनों की पारी खेली. राशिद खान के 18 रनों की बदौलत अफगानिस्तान की टीम 6 विकेट पर 129 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम से मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम सलामी बल्लेबाजी करने उतरे. बाबर आजम बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 20 ने 20 रनों की पारी खेली. इफ्तिखार अहम 33 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. शादाब खान ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 36 रनों की पारी खेली. आसिफ अली ने 16 रनों की पारी खेली. नसीम शाह के 4 गेंदों में 14 रनों की बदौलत पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 131 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- जब सीनियर दबाव में दिखते हैं तो...

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. अफगानिस्तान की टीम ने फजलहक फारूक से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. फारूख ने 3.2 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. फरीद अहमद ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन खर्च कर 3 विकेट झटका. राशिद खान 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया.