logo-image

Asia Cup 2022: धोनी-विराट नहीं इस कप्तान ने टीम को जीताया है सबसे ज्यादा मैच, जानिए रोहित का जीत प्रतिशत

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे.

Updated on: 25 Aug 2022, 08:04 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) का पहला ही मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) की टीम से है. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. आज हम आपको बताएंगे कि एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा में बतौर कप्तान एशियाई टीमों के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में जीत का प्रतिशत किसका ज्यादा है. 

एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के दिग्गज कप्तानों में से एक रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों ने कप्तानी तो बेहतर की ही है, साथ ही बल्ले से भी कमाल किया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के मौजूदा कप्तान हैं. एमएस धोनी अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप, 50 ओवर वर्ल्ड कप, टेस्ट में नंबर वन, एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीताने में सफल हुए हैं. जबकि विराट कोहली की कप्तानी में भी टीम इंडिया कई अहम मुकाबलों में जीत दर्ज की है. आइए जानते हैं भारतीय टीम के तीनों कप्तानों में एशियाई टीमों के खिलाफ किसकी विनिंग परसेंटेज ज्यादा है. 

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का टी20 इंटरनेशनल में एशियाई टीमों के खिलाफ 80.76 जीत प्रतिशत है. विराट कोहली की बात करें तो टी20 इंटरनेशनल में एशियाई टीमों के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 80 प्रतिशत मुकाबले जीती है. जबकि बात करें मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की तो, रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में 85.71 जीत प्रतिशत रहा है. इन तीनों कप्तानों में रोहित शर्मा का विनिंग परसेंटेज बेहतरीन है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: इन दो भारतीय दिग्गजों ने गेंदबाजों का किया है खस्ता हाल, फिर तैयारी में जुटे

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जीस तरीके के टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कर रहे हैं, टीम के जीतने की संभावना सबसे ज्यादा रहती है. हारे हुए मुकाबले में भी रोहित शर्मा टीम इंडिया को जीताने की पूरी कोशिश करते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इस बार भी रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एशिया कप जीताने में सफल होंगे.