logo-image

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के इस पंच से पाकिस्तान होगी चित्त, बौखलाहट में बाबर आजम!

Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई ऐसे में टीम इंडिया काफी मजबूत हुई है.

Updated on: 27 Aug 2022, 07:53 PM

highlights

  • एशिया कप 2022 के लिए विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है
  • टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है
  • विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन है

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज आज से श्रीलंका (Sri Lanka) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मुकाबले से हो गया है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) पहला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान (Pakiatsn) के खिलाफ है. दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ने को बेताब हैं. टीम इंडिया, पाकिस्तान से पिछले साल वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने की तैयारियों में जुट गई है. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई ऐसे में टीम इंडिया काफी मजबूत हुई है. आज हम आपको बताएंगे कि टीम इंडिया के जिस पंच से पाकिस्तान की हालत खराब है आखिर वो क्या है. 

टीम इंडिया (Team India) के जिस पंच की बात हो रही है, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के 5 बल्लेबाज हैं. टीम इंडिया, जिन पांच दिग्गज बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन में संभवत: शामिल करने वाली है. उन खिलाड़ियों से पाकिस्तान की टीम जरूर घबरा रही होगी. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

1. केएल राहुल (KL Rahul): टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल टी20 के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. एशिया कप 2022 के लिए केएल राहुल की वापसी हुई है. आईपीएल 2022 में केएल राहुल का बल्ला जमकर बोला है. आईपीएल 2022 के बाद केएल राहुल चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज से केएल राहुल टीम इंडिया में वापसी किए हैं. उम्मीद है कि एशिया कप 2022 में टीम इंडिया से सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. केएल राहुल के आईपीएल 2022 के स्टैट्स पर नजर डालें तो आईपीएल के 15 मुकाबलों में केएल राहुल के बल्ले से 616 रन निकले थे. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 4 अर्धशतक और 2 शतक भी निकला था. ऐसे में पाकिस्तानी टीम केएल राहुल से सतर्क होगी. 

2. रोहित शर्मा (Rohit Sharma): टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हिटमैन के नाम से जाने जाते हैं. रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. ऐसे में रोहित शर्मा अगर अपने लय में आ गए तो पाकिस्तानी गेंदबाजों की खैर नहीं होगी. टी20 में रोहित शर्मा के स्टैट्स की बात करें तो रोहित शर्मा के बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में 132 मुकाबलों की 124 पारियों में 3487 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा चार शतक और 27 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. ऐसे में पाकिस्तानी गेंदबाज रोहित शर्मा से सावधान रहेंगे.

3. विराट कोहली (Virat Kohli): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली रन मशीन के नाम से जाने जाते हैं. विराट कोहली से पाकिस्तानी टीम हमेश खौफ खाती रहती है. क्योंकि विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बोलता है. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल स्टैट्स की बात करें तो विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल के 99 मैचों की 91 पारियों में 3308 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 30 अर्धशतक देखने को मिला है. पाकिस्तान की टीम विराट कोहली से भी जरूर सतर्क रहेगी. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup से पहले कोहली ने इस शॉट को अपने बेड़े में शामिल किया, गेंदबाजों के उड़े होश!

4. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav): एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव को भी भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है. सूर्यकुमार यादव भी टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं. सूर्यकुमार यादव का बल्ला आईपीएल में जमकर बोलता है. ऐसे में उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ भी सूर्यकुमार यादव बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल के स्टैट्स की बात करें तो सूर्यकुमार यादव 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की 21 पारियों में 672 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं. पाकिस्तान की टीम सूर्यकुमार यादव से भी सतर्क रहेगी. 

5. ऋषभ पंत (Rishabh Pant): टीम इंडिया के विकेटकीपर और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक ऋषभ पंत भी टी20 के माहिर खिलाड़ी हैं. ऋषभ पंत तूफानी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. पाकिस्तान की टीम ऋषभ पंत से भी पूरी तरह से सतर्क रहेगी. ऋषभ पंत का भी बल्ला जब भी बोलता है गेंदबाज दुहाई मांगते फिरते हैं. ऋषभ पंत के टी20 इंटरनेशनल स्टैट्स पर नजर डालें तो 54 मुकाबलों की 48 पारियों में 883 रन निकले हैं. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले हैं. पाकिस्तान की टीम ऋषभ पंत से भी सावधान रहेगी.