logo-image

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी, आंकड़े कर रहे हैं जीत की ओर इशारा

एशिया कप से सुपर-4 में आज भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समय अनुसार 7:30 बजे से शुरू होगा.

Updated on: 06 Sep 2022, 12:39 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Asia Cup 2022: एशिया कप से सुपर-4 में आज भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समय अनुसार 7:30 बजे से शुरू होगा. पाकिस्तान (Pakistan) से पिछला मुकाबला हारने के बाद ये मुकाबला भारत के लिए 'करो या मरो' वाला होने वाले है. एशिया कप में बने रहने लिए भारत को आज हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा. पाकिस्तान से मिली पिछली हार को भुलाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) आज अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. 

भारत का पलड़ा भारी

इस साल की दोनों टीमों की टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है. इस साल टी20 क्रिकेट में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा है. भारत ने इस साल 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 18 में भारत को जीत मिली और 5 में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच बेनतीजा रहा है. वहीं हमारी पड़ोसी टीम श्रीलंका का इस साल खराब प्रदर्शन रहा है. श्रीलंका ने इस साल 14 टी20 मुकाबले में से सिर्फ 4 में जीत हासिल की है और 9 मैच में हार मिली है और एक मैच बेनतीजा रहा है. 

टी20 में भारत-श्रीलंका हेड टू हेड 

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 25 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इनसे से 17 मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की है, जबकि 7 मुकाबलों में श्रीलंका को जीत मिली है. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है. इस साल श्रीलंका के साथ भारत ने तीन टी20 मुकाबले हैं और तीनों जीत दर्ज की है. 

यह भी पढ़ें: 'सभी ने उनका सपोर्ट किया, जब ब्रेक चाहिए था तब दिया गया', Virat Kohli के बयान पर BCCI

दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई,  युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलक, पथुम निसंका, कुसाल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा , जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पाथिराना, नुवानिंदु फर्नांडो और दिनेश चांडीमल.