News Nation Logo

IND vs PAK Asia 2022: भारत-पाक का मैच आज, ये हो सकती है दोनों टीम की संभावित प्लेइंग 11

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 04 Sep 2022, 10:17:34 AM
team india  3

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs PAK Asia 2022: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीम एशिया कप के सुपर-4 में आज फिर आमने सामने होंगी. एशिया कप के ग्रुप स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट और हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) को 40 रनों से हराकर शानदार आगाज किया था. भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं. जडेजा का बाहर होने टीम इंडिया (Team India) के लिए बहुत बड़ा झटका है. वहीं अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) के खेलने पर भी संशय है. उन्होंने बुखार के कारण मैच प्रैक्टिस नहीं किया था. अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ गई है. रोहित के लिए अब प्लेइंग इलेवन चुनना काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. 

कौन होगा जडेजा का विकल्प?

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने के चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल किया गया है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जब भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप हो गया था तब रविंद्र जडेजा ने भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी चुनौती होगी कि किसको मौका दिया जाए जो रविंद्र जडेजा की कमी पूरी करें. भारत मिडिल ऑर्डर में एक लेफ्टहैंड बैट्समैन की जरूरत है. यही कारण है कि पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बाहर बैठाया गया था और रविंद्र जडेजा को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने भेजा गया था. ऐसे में देखना होगा कि रोहित शर्मा अक्षर पटेल को शामिल करते हैं कि नहीं. क्योंकि अक्षर भी एक लेफ्ट हैंड स्पिनर और बल्लेबाज हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को मौका दिया गया था. जबकि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. अब ऐसे में अगर ऋषभ पंत जो कि एक लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं उन्होंने मौका मिलता है तो दिनेश कार्तिक को बाहर बैठाया जा सकता है. 

आवेश खान की बात करें तो टीम के हैड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर बताया कि आवेश खान (Avesh Khan) बुखार के चलते प्रैक्टिस पर नहीं आए थे तो शायद पाकिस्तान के खिलाफ उनका खेलना मुश्किल हो सकता है. बता दें कि टीम इंडिया के एशिया कप के स्क्वाड में सिर्फ तीन ही तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया था. ऐसे में उनका कोई विकल्प नहीं है. यब देखना होगा कि आवेश खान की जगह किसको मौका मिलता है. 

ऐसी हो सकती है दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/ दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, आवेश खान/ आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह. 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हरिस रउफ, हसन अली.

First Published : 04 Sep 2022, 10:14:20 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.