logo-image

IND vs PAK: भुवनेश्वर कुमार ने किया बड़ा खुलासा, इस रणनीति से तोड़ी पाकिस्तान की कमर

Asia Cup 2022 IND vs PAK: टीम इंडिया के जीत के हीरो हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार रहे. हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने अपना धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

Updated on: 29 Aug 2022, 10:49 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 का हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान  के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को पांच विकेट के जीतकर पाकिस्तान को चित्त कर दिया है. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतकर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया है. टीम इंडिया के जीत के हीरो हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार रहे. हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने अपना धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन खर्च कर 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. 

भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को 10 रन के निजी स्कोर पर अर्शदीप के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखी दी. भुवनेश्वर कुमार ने शादाब खान को भी 10 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने आसिफ अली को भी 9 रन के निजी स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराकर डगआउट भेज दिया. फिर भुवनेश्वर कुमार ने नसीम शाह को भी बिना खाता खोले ही पवेलियन वापसी करा दी. 

भुवनेश्वर कुमार ने घातक गेंदबाजी कर पाकिस्तान को 150 रन के अंदर ही रोक दिया. मुकाबले के बाद भुवनेश्वर कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी रणनीति पर बड़ा खुलासा किया है. भुवनेश्वर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है कि उसके पास पहले से ही योजना हो, फिर चाहे यह बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी क्योंकि टी20 काफी तेजी से बदलने वाला प्रारूप है. उन्होंने आगे कहा कि विकेट से स्विंग करने में मदद नहीं मिल रही थी और उछाल भी अधिक था इसलिए हमने योजना बनाई. हम जानते थे कि बल्लेबाज की ताकत क्या है और जब हम कुछ और गेंद फेंकते हैं तो हमें बेहतर नजरिया मिलता है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma ने जब भी पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी की, टीम दुहाई मांगते दिखी है

भुवनेश्वर ने आगे कहा कि मेरा मानना ​​है कि खेल के बारे में सोचना इतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपका कौशल. फिर उन्होंने कहा कि बाबर के आउट होने के बाद हमने यह नहीं सोचा था कि पाकिस्तान की आधी टीम आउट हो गई है. वह एक अच्छा खिलाड़ी है, लेकिन तकनीकी रूप से नौ अन्य बल्लेबाज बाकी थे. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया. भुवनेश्वर कुमार के अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर तीन विकेट लिया. अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम झटका. आवेश खान 2 ओवर की गेंदबाजी की 19 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. वहीं भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली ने 35 रनों की पारी खेली. रविंद्र जडेजा ने भी 35 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.