logo-image

Asia Cup 2022: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- जब सीनियर दबाव में दिखते हैं तो...

श्रीलंका से मुकाबला गंवाने के बाद टीम इंडिया अब एशिया कप से बाहर होने के कगार पर खड़ी है. इस मुकाबले में भी टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखी. जबकि बल्लेबाजों ने 173 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद भी टीम इंडिया स्कोर डिफेंड नहीं कर पाई.

Updated on: 07 Sep 2022, 10:22 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 में सुपर फोर का अपना दूसरा मुकाबला टीम इंडिया मंगलवार को खेली. इस मुकाबले में टीम इंडिया को छ: विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका से मुकाबला गंवाने के बाद टीम इंडिया अब एशिया कप से बाहर होने के कगार पर खड़ी है. इस मुकाबले में भी टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखी. जबकि बल्लेबाजों ने 173 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद भी टीम इंडिया स्कोर डिफेंड नहीं कर पाई. कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी थी. टीम इंडिया के हार के बाद पाकिस्तान टीम के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है. 

हम जिस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि इंजमाम उल हक हैं. इंजमाम ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली पर जमकर निशाना साधा है. इंजमाम का मानना है कि एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर इन दोनों खिलाड़ियों का दबाव में दिखने से ड्रेसिंग रूम में भी गलत मैसेज गया. 

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इंडिया मेरे हिसाब से बहुत दबाव में थी, लेकिन जितनी बड़ी टीम थी उसके हिसाब से इन्होंने प्रदर्शन नहीं किया. मुझे शुरू में ये दबाव में नजर आए. मेरे ख्याल में अगर ये रूटिन का मैच होता, तो जो श्रीलंका की बॉलिंग है और पिच की जो कंडिशन थी टीम इंडिया 230 का स्कोर कर देती. 

उन्होंने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे विराट कोहली को खेलते हुए देखकर हैरानी और अफसोस दोनों हुआ. इतना बड़ा प्लेयर, जो हमें लग रहा था कि बैटिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा. मुझे वह इतने प्रेशर में लगा कि चार बॉल उसने डॉट खेली तो उसके चेहरे पर इतनी परेशानी थी कि मैं सोच नहीं सकता.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: रोहित ने की विराट की बराबरी, हारने के बाद भी आंकड़े दे रहे ये गवाही

इंजमाम उल हक ने रोहित शर्मा के रिएक्शन पर भी बात करते हुए कहा कि इस तरह टीम खेलती है और सीनियर प्लेयर के चेहरे पर इस तरह कि परेशानी होती है, जिस तरह केएल राहुल आउट हुआ तो रोहित शर्मा का दूसरे एंड से जो रिएक्शन था उससे ड्रेसिंग रूम में संदेश जाता है कि हम दबाव में हैं. जूनियर लड़कों पर बहुत ज्यादा दबाव में आ जाते हैं. सीनियर प्लेयर अपने चेहरे और बॉडी लैंग्वेज पर दबाव नहीं दिखने देते. इससे आपके टीम का हौसला बढ़ता है और विपक्षी टीम को भी मैसेज जाता है. 

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों पर निर्भर हो गई है. टीम इंडिया फाइनल में तभी पहुंच सकती है, जब श्रीलंका बाकी सभी मुकाबले जीते और अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हराए. इसके बाद टीम इंडिया अफगानिस्तान को हराए, तब जाकर एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पहुंचेगी.