News Nation Logo

PAK vs AFG Asia Cup 2022: अफगानिस्तान-पाकिस्तान का भिड़ंत आज, जानें संभावित प्लेइंग 11

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 07 Sep 2022, 03:00:17 PM
palyer collage

Babar Azam, Mohammad Nabi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

PAK vs AFG Asia Cup 2022: एशिया कप से सुपर-4 में आज (6 सितंबर) अफगानिस्तान (Afghanistan) की भिड़ंत पाकिस्तान (Pakistan) से हैं. यह अफगानिस्तान के लिए 'करो या मरो' वाला मुकाबला है. यह मुकाबला हारते ही अफगानिस्तान की टीम एशिया कप से बाहर हो जाएगी और बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. यह मैच बुधवार को दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में शाम के 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले पर भारतीय टीम की भी नजरें टिकी होंगी. क्योंकि अफगानिस्तान अगर पाकिस्तान को हरा देता है तो एशिया कप के फाइनल में भारत की पहुंचने की उम्मीद बनी रहेगी. वहीं अफगानिस्तान के लिए पाकिस्तान को हराना आसान नहीं होने वाला है. मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: 'मैच हारते ही प्लेयर्स को बाहर करने की बात..,' अर्शदीप सिंह के ट्रोलर्स पर भड़के रोहित शर्मा

भारत की नजर अफगानिस्तान पर

टीम इंडिया (Team India) और फैंस ये चाहेंगे कि अफगानिस्तान अपने मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दें. हालांकि पाकिस्तान को हराना अफगानिस्तान के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अबतक चार वनडे और दो टी20 मैच खेले गए हैं. जिसमें से किसी में भी अफगानिस्तान को जीत हासिल नहीं हुई हैं. ऐसे में अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हराती है तो इतिहास रच देगी और भारत की उम्मीदें भी बनी रहेंगी. 

शारजाह की पिच और मौसम की रिपोर्ट

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है. यहां टॉस जीतकर कोई भी टीम रन चेज करना चाहती है. वहीं मौसम की बात करें तो यहां तापमान 30 डिग्री से ज्यादा रहने का अनुमान है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन  

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, नसीम शाह, हैरिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, इफ्तिखार अहमद.

अफगानिस्तान: हज़रतुल्ला ज़ाज़ई, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जारदान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जानत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन उल हक़, मुजीबउर रहमान, फजलहक़ फारूकी.

First Published : 07 Sep 2022, 03:00:17 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.