logo-image

Asia Cup 2022: इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया कि बुमराह और शाहीन के नहीं होने पर टीमों पर क्या होगा असर

Asia Cup 2022: टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह के टीम इंडिया से बाहर होने पर पाकिस्तानी बल्लेबाज राहस की सांस ले रहे हैं!

Updated on: 22 Aug 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की तैयारियों में टीम इंडिया पूरी तरह से जुट गई है. बीसीसीआई (BCCI) ने एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे. जबकि एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. लेकिन टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह के टीम इंडिया से बाहर होने पर पाकिस्तानी बल्लेबाज राहस की सांस ले रहे हैं! 

एशिया कप 2022 से बुमराह और शाहीन के टीम इंडिया से बाहर होने पर आकिब जावेद ने अंतर को बताया है. उन्होंने एशिया कप में बुमराह नहीं हैं. इसलिए भारत का गेंदबाजी अटैक कमजोर होगा. उन्होंने आगे कहा कि वहां मोहम्मद शमी भी नहीं होंगें. लेकिन बुमराह-शमी पर भारतीय टीम इतना निर्भर नहीं करती जितना पाकिस्तान की टीम शाहिद अफरीदी शाहीन अफरीदी पर निर्भर करती है. वह पाक टीम की बॉलिंग अटैक के में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि यह पाकिस्तान के लिए एक बहुत बड़ा झटका है. टी20 क्रिकेट में जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं उससे बल्लेबाज सोच में पड़ जाते हैं कि वह स्टंप्स बचाए या एलबीडब्ल्यू होने से बचें. इसलिए जब शाहीन गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों पर दबाव आ जाता है. पिछले दो बार पाकिस्तान ने भारत पर जो जीत दर्ज की है वह अपने बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के दम पर ही की है. तो निश्चित तौर पर भारत को शाहीन के न होने से राहत तो होगी ही.कोई भी नई गेंद से शाहीन का सामना नहीं करना चाहेगा.

आपको बता दें कि एशिया कप से बाहर होने पर टीम इंडिया को भी संभवत: जसप्रीत बुमराह की कमी खल सकती है. क्योंकि जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी का सामना करना किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों के बस की बात नहीं है. जसप्रीत बुमराह के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो अब तक 58 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होने 69 विकेट अपने नाम किया है. टी20 में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन 11 रन देकर 3 विकेट है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup से पहले ही टीम इंडिया मुसीबत में फंसी! इस खिलाड़ी की वापसी कहीं पड़ न जाए भारी

पाकिस्तान की टीम से शाहीन आफरीदी भी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए. ऐसे में पाकिस्तान की गेंदबाजी कमजोर होती हुई दिख रही है. क्योंकि शाहीन आफरीदी दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर खिलाड़ी हैं. शाहीन आफरीदी के टी20 करियर की बात करें तो 40 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 47 विकेट अपने नाम किया है. पाकिस्तान की टीम को शाहीन आफरीदी की कमी खल सकती है.