News Nation Logo

Asia Cup 2021 : बिना टीम इंडिया के होगा एशिया कप! 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज इस वक्‍त खेली जा रही है. अब तक इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें से दो मैच टीम इंडिया जीत चुकी है, वहीं एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Feb 2021, 05:13:48 PM
Shikhar Dhawan KL Rahul

Shikhar Dhawan KL Rahul (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज इस वक्‍त खेली जा रही है. अब तक इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें से दो मैच टीम इंडिया जीत चुकी है, वहीं एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अब सीरीज का चौथा और आखिरी मैच चार मार्च से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस बीच खबर ये भी आ रही है कि इसी साल श्रीलंका में होने वाला एशिया कप 2021 बिना टीम इंडिया के हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : यूसुफ पठान, नमन ओझा और विनय कुमार सचिन तेंदुलकर की टीम से खेलेंगे

दरअसल भारतीय टीम अगर चौथा टेस्‍ट मैच जीत जाती है या फिर मैच ड्रॉ भी करा लेती है तो विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है. वहीं भारत से तीसरा टेस्‍ट मैच हारने के बाद इंग्‍लैंड की टीम इससे बाहर हो गई है. अब न्‍यूजीलैंड के अलावा दो ही टीमें ऐसी हैं, जो फाइनल में जगह बना सकती हैं. अगर टीम इंडिया जीत गई या मैच ड्रॉ हो गया तो फिर भारतीय टीम के प्‍वाइंट्स प्रतिशत ज्‍यादा हो जाएंगे और टीम इंडिया फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. वहीं अगर टीम इंडिया को कहीं हार का सामना करना पड़ा तो ऑस्‍ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि टीम इंडिया सीरीज ने पहला मैच हारने के बाद सीरीज में जबदस्‍त वापसी की और दोनों मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. ऐसे में इसकी संभावना काफी कम है कि टीम आखिरी मैच हारे. चौथा मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां तीसरा मैच टीम इंडिया ने दो ही दिन में जीत लिया था. अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी तो टीम को जून में इसका फाइनल इंग्‍लैंड के लार्ड्स में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 में ये हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन

अब बात वापस एशिया कप की. इस साल का एशिया कप जून में ही श्रीलंका में होने की संभावना है. हालांकि एशिया कप 2020 में खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे साल 2021 के लिए टाल दिया गया था. अगर एशिया कप में कोई बदलाव नहीं हुआ तो बहुत कम संभावना है कि टीम इंडिया एशिया कप खेलती हुई  नजर आए. भारत की टेस्‍ट, वन डे और T20 की टीम करीब करीब एक ही रहती है, कुछ ही खिलाड़ी होते हैं जो एक ही टीम में खेलते हैं. ऐसे में बहुत कम संभावना है कि टीम इंडिया एशिया कप खेले. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है, ऐसे में देखना होगा कि चौथे मैच का परिणाम क्‍या रहता है और एशिया कप को लेकर क्‍या कुछ अपडेट आता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 05:13:48 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.