News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Asia Cup 2018, IND vs PAK: पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर बोले- हार से डरी हुई है टीम

पाकिस्तान ने भारत के सामने 238 रन का लक्ष्य रखा और भारत ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के शतकों की मदद से 39.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 24 Sep 2018, 03:46:19 PM
पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने एशिया कप में भारत के खिलाफ 9 विकेट से हार के बाद स्वीकार किया कि अभी उनकी क्रिकेट टीम का आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है.

उन्होंने भारत के खिलाफ हार को टीम का ‘सबसे खराब प्रदर्शन’ करार दिया. भारत की पाकिस्तान पर लगातार दूसरी जीत के बाद आर्थर ने कहा, ‘हम उन्हें बाहर नहीं कर रहे हैं. हां अभी वे (पाकिस्तानी खिलाड़ी) आत्मविश्वास संबंधी संकट से जूझ रहे हैं. ड्रेसिंग रूम में असफलता का डर बना हुआ है.’

उन्होंने कहा, ‘अगर सबसे खराब प्रदर्शन की बात करें तो 9 विकेट से हार इसमें शामिल होती है. भारत के पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. अगर आप उन्हें थोड़ा भी मौका देते हैं तो फिर आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और उन्होंने ऐसा किया.’

पाकिस्तान ने भारत के सामने 238 रन का लक्ष्य रखा और भारत ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के शतकों की मदद से 39.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया.

और पढ़ें: Asia Cup 2018, IND vs Pak: धोनी के बाद रोहित शर्मा ने किया यह कमाल, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनें 

आर्थर ने कहा, ‘बल्लेबाजी में हमारा स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं था. गेंदबाजी में हमें शुरू में विकेट लेने की जरूरत थी. हमें एक दो मौके मिले लेकिन हम उनका फायदा नहीं उठा पाए.

अगर आप इस तरह के बल्लेबाजों को मौका देते हो तो वे आप पर दबदबा बनाएंगे.’ आर्थर ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की जो अब तक टूर्नमेंट में अजेय है.

उन्होंने कहा, ‘हमें असलियत समझनी होगी. हमें एक बेहद अच्छी भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया. हमारी टीम अभी बहुत अनुभवी नहीं है. सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर ने 50 या इससे अधिक मैच खेले हैं, जबकि शोएब मलिक ने ही 200 मैच खेले हैं.’

और पढ़ें: क्रिकेट की दुनिया के ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लिए खेला मैच 

आर्थर ने कहा कि वह भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अनुशासन से काफी प्रभावित हुए जब उन्होंने उन्हें नेट अभ्यास के दौरान देखा.

उन्होंने कहा, ‘एक चीज ने वास्तव में मुझे प्रभावित किया. हमारा वैकल्पिक अभ्यास सत्र था और मैं वहां 20 मिनट तक रहा. मैंने दूसरी नेट पर जसप्रीत बुमराह को देखा तथा वह लगातार यॉर्कर करने का अभ्यास कर रहे थे.’

First Published : 24 Sep 2018, 03:11:39 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.