logo-image

Asia Cup 2018: सोशल मीडिया पर शोएब मलिक के मुरीद हुए फैंस, जानें क्यों

पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे और अफगानिस्तान ने 10 रन बचाने की यह जिम्मेदारी युवा गेंदबाज आफताब आलम को सौंपी।

Updated on: 23 Sep 2018, 12:06 PM

नई दिल्ली:

एशिया कप में अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की जमकर तारीफ हो रही है. हालांकि उनकी यह तारीफ मैच में लगाए उनके अर्धशतक के लिए नहीं हो रही है बल्कि उनकी ओर से दिखाई गई खेल भावना को लेकर हो रही है. लोगों ने उनकी इस खेल भावना का वीडियो जारी किया है.

दरअसल सुपर 4 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में फैसला भी अंतिम ओवर में जाकर हुआ। पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे और अफगानिस्तान ने 10 रन बचाने की यह जिम्मेदारी युवा गेंदबाज आफताब आलम को सौंपी।

आफताब के सामने पाकिस्तान की टीम में मौजूद सबसे अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक थे और उन्होंने अंतिम क्षणों में अपना सारा अनुभव झोंकते हुए पाकिस्तान को जीत दिला दी। 

और पढ़ें: Asia Cup 2018, IND vs PAK: महामुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान 

मैच के परिणाम के बाद अफगानिस्तान की टीम सभी का दिल जीत चुकी थी। लेकिन अंतिम ओवर फेंक रहे आफताब आलम ने खुद को इस हार का कारण मान लिया और वह मैदान पर ही फूट-फूटकर रोने लगे।

मैच के बाद शोएब मलिक ने यहां खेल भावना का परिचय देते हुए अफगानिस्तान के इस युवा खिलाड़ी को ढांढस बंधाते दिखे। रोते-रोते जब आलम जमीन पर बैठ गए, तो मलिक भी उनके पास जा पहुंचे और उन्हें उन्होंने कुछ शब्द कहे।

और पढ़ें: Asia Cup 2018, IND vs PAK: इन 5 कारणों से पाक पर भारत का पलड़ा भारी 

शायद मलिक यही बता रहे होंगे कि दोस्त दिल छोटा न करो मैच में जीत हार खेल का हिस्सा हैं। आप शानदार खेले और आप हारकर भी प्रशंसा के हकदार हैं। इस मैच से पहले अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में अजेय थी और मैच के अंतिम ओवर में भी वह ही फेवरिट नजर आ रही थी।

लेकिन शोएब मलिक द्वारा सूझबूझ के साथ खेली गई नाबाद 51 रनों की पारी ने अफगानिस्तान को हरा दिया। अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को 258 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 49.3 ओवर में अपने 7 विकेट गंवाकर हासिल किया।