logo-image

जब आएंगे ये एक साथ दोनों बॉलर, उस दिन आ जाएगा तूफान,क्योंकि..

IND vs WI 2022 : भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ इस समय T20 सीरीज खेल रही है और इस सीरीज में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने धूम मचा रखी है.

Updated on: 07 Aug 2022, 11:14 AM

नई दिल्ली :

IND vs WI 2022 : भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ इस समय T20 सीरीज खेल रही है और इस सीरीज में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने धूम मचा रखी है. अर्शदीप सिंह को दूसरा बुमराह कहा जा रहा है क्योंकि जिस तरीके से वह परफेक्ट यॉर्कर फेंक रहे हैं उससे कहीं ना कहीं जसप्रीत बुमराह (Bumrah) की याद आ जाती है. अब पूरे विश्वभर से एक मांग से उठ रही है कि जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को एक साथ मैच में खिलाया जाए जिससे ये पता चल जाएगा कि जब यह दो शानदार एक साथ खेलेंगे तो सामने वाले विपक्षी बल्लेबाजों की क्या हालत होगी. और आपको बता दें कि ये जल्दी मौका आपको देखने को मिल सकता है क्योंकि एशिया कप के लिए अभी तक टीम का सेलेक्शन नहीं हुआ है लेकिन जब होगा तो उम्मीद है कि उसमें जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह का नाम जरूर शामिल होगा.

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसका नतीजा यह हुआ कि उनको टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री मिल गई. जसप्रीत बुमराह जब भी आराम करते हैं किसी सीरीज में तो अर्शदीप सिंह उनकी भरपाई कर देते हैं. अब आप सोचिए जब एक गेंदबाज अकेले ही बल्लेबाजों की नाक में दम कर रहा है तो दूसरी छोर से जब जसप्रीत बुमराह होंगे तो क्या हालत होगी विपक्षी टीम की. उम्मीद करते हैं कि जल्दी ही एशिया कप में दोनों बॉलर हमें साथ में खेलते नजर आएं.

जसप्रीत बुमराह आईपीएल के साथ-साथ टीम के स्टार गेंदबाज है और अर्शदीप सिंह की भी शुरुआत आईपीएल से हुई है. दोनों ही गेंदबाजों में काफी समानता है, एक तो परफेक्ट यॉर्कर फेंक सकते हैं और दूसरा इकोनॉमिकल भी रहते हैं. यानी ज्यादा रन लीक नहीं करते हैं. ऐसे में चार-चार यानी 8 ओवर अगर यह दोनों गेंदबाज गेंदबाजी करते हैं तो आधा मैच तो टीम इंडिया वैसे अपने हाथ में ले लेगी. यानी एशिया कप में तूफान आना तय है और उस तूफान का नाम होगा अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.