News Nation Logo

पीएम मोदी ने संवैधानिक पद पर दो दशक किए पूरे, भाजपा बूथ स्तर पर मना रही जश्न

आज पीएम नरेंद्र मोदी ने संवैधानिक पद पर 20 साल का सफर पूरा कर लिया है. सात अक्टूबर 2001 में गुजरात के सीएम के रूप में उन्होंने शपथ ली थी. एक दशक से अधिक समय तक गुजरात का सीएम रहने के बाद वे पीएम के रूप में चुने गए.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 07 Oct 2021, 08:20:07 AM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी. (Photo Credit: agency)

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं.
  • सात अक्टूबर 2001 में गुजरात के सीएम के रूप में उन्होंने शपथ ली थी.
  • देश में नदियों की सफाई और देश भर में सफाई अभियान चलाया जाएगा.

नई दिल्ली:

आज पीएम नरेंद्र मोदी ने संवैधानिक पद पर 20 साल का सफर पूरा कर लिया है. सात अक्टूबर 2001 में गुजरात के सीएम के रूप में उन्होंने शपथ ली थी. एक दशक से अधिक समय तक गुजरात का सीएम रहने के बाद वे पीएम के रूप में चुने गए. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी कई कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के साथ जश्न मना रही है। सीएम से लेकर पीएम तक का उनका सफर अदभुत रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पार्टी कार्यकर्ता नदियों की सफाई, बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों और ऐसे अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के बारे में जनता के बीच जागरूकता फैलाकर इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश करेंगे. पार्टी कार्यकर्ता देश के हर बूथ पर पीएम मोदी की नीतियों का प्रचार करेंगे।  स्वच्छ भारत मिशन के तहत  देश भर में सफाई अभियान चलाया जाएगा. 

लंबी उम्र के लिए 'अरदास' करेंगे

भाजपा के कार्यकर्ता देशभर के गुरुद्वारे में पीएम मोदी की लंबी उम्र के लिए 'अरदास' करेंगे. 'सेवा समर्पण' के तहत लंगर का आयोजन किया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में सितंबर में 'सेवा और समर्पण अभियान' शुरू किया था. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि पीएम का मानना है कि सरकार के विकास कार्यों से देश का हर व्यक्ति लाभान्वित हो। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं. 2014 में वे देश के पीएम बने.

पीएम मोदी के केदारनाथ जाने की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात अक्टूबर को केदारनाथ मंदिर जाने की संभावना है. यह पीएम मोदी की अपने कार्यकाल के दौरान मंदिर की दूसरी यात्रा होगी, आखिरी बार वह 2019 में केदारनाथ मंदिर गए थे.

'शहीद सम्मान यात्रा' का आयोजन 

उत्तराखंड में फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. विशेष रूप से उन परिवारों तक पहुंचने के लिए जिनके सदस्यों ने रक्षा बलों में सेवा की है या सेवा कर रहे हैं, उत्तराखंड में भाजपा सरकार अक्टूबर में 'शहीद सम्मान यात्रा' की शुरुआत करेगी. यात्रा राज्य में विधानसभा चुनाव  से कई माह पहले आयोजित होगी। पार्टी यात्रा के जरिए राज्य के हर गांव में मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास करेगी.

First Published : 07 Oct 2021, 08:05:36 AM

For all the Latest Specials News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो