logo-image

आपस में कैसा है विश्व सुंदरियों का रिश्ता, ब्यूटी क्वीन दीया मिर्जा ने खोला राज 

दीया मिर्जा ने कहा प्रियंका, लारा और मैंने वर्ष 2000 में मिस इंडिया जीता था और हम युवा थे. यह एक विशेष वर्ष था क्योंकि हम तीनों ने अपने अंतरराष्ट्रीय पेजेंट जीते. हमने कुछ खूबसूरत पल एक साथ साझा किए हैं .

Updated on: 14 Jun 2022, 03:11 PM

highlights

  • प्रियंका, लारा और दीया मिर्जा ने वर्ष 2000 में मिस इंडिया जीता था
  • दीया मिर्जा,  प्रियंका चौपड़ा और लारा दत्ता संबंध बहुत ही घनिष्ठ है  
  • दीया ने बच्चे को काम पर जाते समय घर पर छोड़ने पर व्यक्त की चिंता 

नई दिल्ली:

पूर्व मिस एशिया पैसिफिक दीया मिर्जा ने अपने समकालीन प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता के साथ घनिष्ठ संबंध साझा किया, जिन्होंने 2000 में क्रमशः मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ताज जीतकर देश को गौरवान्वित किया. जबकि तीनों ने  फिल्म जगत  में अपना नाम स्थापित किया है. आम जनता की हमेशा से ये दिलचस्पी रहती है कि मिस एशिया, मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ताज पहन चुकी इन सुंदरियों का आपस में क्या संबंध है?  तीनों विश्व सुंदरियों के आपसी संबंधों का रहस्य दीया मिर्जा ने खोलते हुए कहा कि प्रियंका और लारा के साथ उनके संबंध बहुत ही घनिष्ठ हैं.  

दीया मिर्जा  ने कहा, "प्रियंका, लारा और मैं, हम तीनों ने वर्ष 2000 में मिस इंडिया जीता था और हम युवा थे. यह एक विशेष वर्ष था क्योंकि हम तीनों ने अपने अंतरराष्ट्रीय पेजेंट जीते. हमने कुछ खूबसूरत पल एक साथ साझा किए हैं और यह एक ऐसा बंधन है जो भयंकर है क्योंकि यह बहनापा का बंधन है.”

यह भी पढ़ें: AK-47 रखने में बाहुबली विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 को सजा पर सुनवाई

दीया मिर्जा ने बताया कि वह प्रियंका के साथ कैसा जुड़ाव महसूस करती हैं और यह भी कहा कि हम तीनों एक दूसरे के लिए भाग्यशाली हैं. “हमने जीवन में अलग-अलग बिंदुओं पर अलग-अलग चीजों का अनुभव किया है और अब प्रियंका और मेरे दोनों के बच्चे हैं. उसे कुछ इसी तरह से गुजरते हुए देखना इतना अजीब था कि मैं भी इससे गुजरा हूं. हम दोनों के बहुत समय से पहले बच्चे थे और मुझे लगता है कि जब आपने जीवन के अनुभव साझा किए हैं तो वे आपको और भी अधिक जुड़ाव महसूस कराते हैं. अब जबकि हम दोनों मां हैं, बस एक गहरी समझ है, सम्मान और प्यार की गहरी भावना है. इसलिए, मुझे लगता है कि हम तीनों एक दूसरे के लिए भाग्यशाली हैं और निश्चित रूप से, लारा मेरे जीवन में समर्थन का एक बहुत मजबूत स्तंभ रही है. मुझे उम्मीद है कि मैं उन दोनों को शक्ति और समर्थन देने में सक्षम रही हूं." 

दीया ने यह भी बताया कि कैसे "माँ अपराधबोध" कामकाजी महिलाओं को ट्रिगर करता है जब वे अपने छोटे बच्चों  को घर पर छोड़ देती हैं और सभी गृहणियों को एक संदेश भेजती हैं. उन्होंने कहा, "अभी मैं कुछ ऐसा कर रही हूं जो संभवतः सबसे कठिन काम है जो एक मां कर सकती है. कभी करो - मैं अपने बच्चे से दूर हूं, काम कर रही हूं. मैं बहुत सी युवा माताओं को जानती हूं जो महसूस करती हैं कि मैं अभी काम करते हुए अपने बच्चे से दूर हूं, जिन्होंने मुझसे संपर्क किया और कहा, आप यह कैसे कर रही हैं? मेरा केवल सुझाव यह होगा कि मां का अपराधबोध वास्तविक है और आपके आस-पास सभी प्रकार के लोग होंगे जो लगातार आपको उन चीजों के लिए दोषी ठहराएंगे जिनके लिए आपको वास्तव में दोषी महसूस नहीं करना चाहिए.

"मैंने अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से कहा कि मैं अपने बच्चे को काम पर जाते समय घर पर छोड़ने से बहुत चिंतित रहती हूं और उसने कहा, 'ठीक है, जबकि एक मां होने के नाते हमारी पहचान का एक अभिन्न अंग है, यह केवल एक चीज नहीं है जो आप हैं. और आपके लिए यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक कामकाजी पेशेवर हैं और सबसे अच्छा उदाहरण जो आप अपने बच्चों के लिए सेट कर सकते हैं, उन्हें यह बताना है - उन्हें प्यार किया जाता है, उनकी रक्षा की जाती है, उनकी देखभाल की जाती है.' लेकिन मां भी जाती है काम करने के लिए और यह ठीक है.  बेशक, यह कठिन है, मेरे शरीर की हर कोशिका मेरे बच्चे को पकड़ना चाहती है, लेकिन हम एक काम करने वाले पेशेवर होने और कुछ ऐसा करने में सक्षम होने के मूल्य और गुणों को पहचान सकते हैं, जो कि मैं किसी तरह से आशा करता हूं , मेरे बेटे और मेरी बेटी को जीवन या भविष्य में मार्गदर्शन करेगी."

दीया मिर्जा और उनके पति वैभव रेखी ने 14 मई, 2021 को आपातकालीन सी-सेक्शन के माध्यम से अपने बेटे अव्यान का समय से पहले स्वागत किया और नवजात आईसीयू में नर्सों और डॉक्टरों द्वारा उनका इलाज किया गया. हालांकि, उन्होंने बच्चे के जन्म के दो महीने बाद इस खबर को दुनिया के साथ साझा किया.