News Nation Logo

चुनाव-संसद की रणनीति के लिए देर रात 3 से 4 बजे तक चलती हैं नड्डा-शाह की बैठकें

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP nadda) की रात तीन से चार बजे तक बैठकें आम हो चलीं हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 19 Mar 2021, 12:12:45 PM
BJP Meetings

देर रात तक बैठक कर रहे हैं बीजेपी के दिग्गज नेता. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बीजेपी नेता देर रात कर रहे हैं चुनावी बैठकें
  • संसद सत्र की रणनीति भी बन रही बैठकों में
  • शाह-नड्डा का है मैराथन बैठकों पर खास जोर

नई दिल्ली:

एक तरफ संसद (Parliament) सत्र चल रहा है तो दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल (West Bengal) सहित 5 राज्यों का चुनाव. दोहरे मोर्चे पर पार्टी की रणनीति तय करने के लिए भाजपा के दो बड़े नेता न दिन का ख्याल करते हैं न रात का. पिछले एक हफ्ते से गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP nadda) की रात तीन से चार बजे तक बैठकें आम हो चलीं हैं. बुधवार की रात जब गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल कोर ग्रुप के नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय पर सुबह चार बजे तक मैराथन बैठक की तो लोग चौंक उठे. तब जाकर लोगों को पता चला कि भाजपा में इतनी रात-रात तक बैठकें हो रही हैं. भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने 18-18 घंटे काम करने की ऐसी लकीर खींच रखी है, जिसे दूसरे नेता फॉलो करते हैं.

बीजेपी नेताओं के घरों पर भी हो रहीं मैराथन बैठकें
पार्टी के एक नेता ने बताया, 'चूंकि बैठक पार्टी ऑफिस पर थी, इसलिए सबको पता चला कि चार बजे तक हुई, लेकिन पार्टी के शीर्ष नेता अपने आवास पर ऐसी बैठकें पिछले कुछ दिनों से लगातार कर रहे हैं. भाजपा नेताओं के लिए टिकटों के बंटवारे से लेकर चुनावी तैयारियों और संसद के बजट सत्र की रणनीति बनाने के लिए सुबह से लेकर देर रात तक बैठकें जरूरी हो चली हैं.' पार्टी सूत्रों ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह संसद भवन परिसर, गृह मंत्रालय और अपने आवास पर देर रात तक बैठकें करते हैं. एक नेता ने कहा, 'गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा की बैठकों के शुरू होने का समय तो निश्चित होता है, लेकिन बैठकें कब खत्म होगीं, इसका समय निर्धारित नहीं होता.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार ने 4 साल पूरे होने पर लिखी चिट्ठी, गिनाए बड़े फैसले

पीएम मोदी खुद मौजूद रहते हैं आधी रात तक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान रात साढ़े 12 बजे तक मौजूद रहे थे. अगले ही दिन गुरुवार को वह 11 बजे से बंगाल के पुरुलिया में निर्धारित रैली के लिए भी पहुंच गए और फिर वहां से असम जाकर भी रैली की. प्रधानमंत्री मोदी के भाजपा मुख्यालय से बुधवार की देर रात जाने के बाद गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा ने सुबह चार बजे तक बैठक की और फिर अगले दिन संसद सत्र में हिस्सा लेने भी चले गए.

यह भी पढ़ेंः महिलाएं क्या पहनें और कैसे रहें... इस पर टिप्पणी से बचें जज

चुनाव समिति की बैठक भी चली देर रात
खास बात है कि जेपी नड्डा और अमित शाह ने बुधवार को दिन में भी पांच घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग की थी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर दिन में 11 बजे से शुरू हुई बंगाल कोर कमेटी की मीटिंग करीब पांच से छह घंटे तक चली थी, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. इसके बाद फिर रात साढ़े आठ बजे से प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक हुई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 12:08:03 PM

For all the Latest Specials News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.