logo-image

Valentines Day 2024: मोहब्बत की मिसाल हैं ये 7 टीवी कपल, एक-दूजे पर छिड़कते हैं जान

Valentines Day 2024: देशभर में वैलेंटाइन वीक की धूम मची हुई है. हम आपको टीवी के मोस्ट पॉपुलर रोमांटिक कपल की लव स्टोरीज बता रहे हैं.

Updated on: 09 Feb 2024, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Tv Couple Romantic Love Stories:  फरवरी महीने में प्यार और रोमांस का वीक चल रहा है. इसे वैलेंटाइन वीक के नाम से जानते हैं. 14 फरवरी को दुनियाभर में वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) मनाया जाएगा. टीवी इंडस्ट्री के भी कुछ कपल हर साल की तरह इस बार भी प्यार भरा दिन सेलिब्रेट करेंगे. हम आपको आपके फेवरेट कुछ स्टार्स की लव स्टोरीज बता रहे हैं. इनकी केमिस्ट्री रील लाइफ से रियल लाइफ में भी शानदार रही है. टीवी के कई ऐसे कई सेलेब्स हैं जिनकी लव-लाइफ काफी इंस्पायरिंग है. 

रवि दुबे सरगुन मेहता 
टीवी एक्टर रवि दुबे और एक्ट्रेस सरगुन मेहता की लव स्टोरी कमाल रही है. ये जोड़ी आज भी सबके फेवरेट बनी हुई है. दोनों के बीच जबरदस्त रोमांस और दोस्ती देखने को मिलती है. सरगुन और रवि ने ज़ी टीवी के 12/24 करोल बाग में एक साथ काम किया और फिर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. दिसंबर 2013 में दोनों ने शादी रचा ली थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ravi Dubey (@ravidubey2312)

अली गोनी जैस्मीन भाटिया
बिग बॉस 14 में जैस्मीन भसीन कंटेस्टेंट बनकर आई थीं. इस शो में ही दोनों को अहसास हो गया था कि वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं. पहले दोनों में दोस्ती थी फिर उन्हें प्यार समझ आया और फाइनली दोनों टीवी के सबसे क्यूट कपल बन गए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝓣𝓱𝓮 𝓐𝓵𝔂 𝓖𝓸𝓷𝓲 (@alygoni)

देबिना बनर्जी गुरमीत चौधरी
टीवी के राम-सीता देबिना बनर्जी और एक्टर गुरमीत चौधरी की लव स्टोरी भी कमाल रही है. दोनों की पहली मुलाकात साल 2006 में एक टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट के दौरान हुई थी. गुरमीत को देबिना से पहली नजर में प्यार हो गया था. गुरमीत, देबिना की रूममेट के ब्वॉयफ्रेंड के दोस्त थे तो फिर घर आना-जाना हुआ और दोनों की लव स्टोरी चल पड़ी. प्रपोजल से पहले ही एक इवेंट में देबिना गुरमीत को नशे में समझ रही थीं और बदले में गुरमीत ने उन्हें किस करके बताया था कि वो नशे में नहीं हैं. फिर दोनों ने शादी रचाई और दोनों आज दो बेटियों के पेरेंट हैं. गुरमीत और देबिना टीवी के सबसे प्यारे कपल में शामिल हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Debinna Bonnerjee (@debinabon)

दिव्यांका त्रिपाठी विवेक दहिया 
ये दोनों टीवी के सबसे पॉपुलर और रोमांटिक कपल कहे जाते हैं. दोनों को फैंस प्यार से'दिवेक' कहते हैं. दिव्यांका और विवेक ने 'ये है मोहब्बतें' शो में साथ में काम किया था. विवेक ने दिव्यांका का प्यार पर फिर से भरोसा जगाया. फिर डेटिंग के बाद कपल ने जुलाई 2016 में शादी कर ली थी. दोनों नच बलिए 8 के विनर भी रहे हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya)

नील भट्ट ऐश्वर्या शर्मा
बिग बॉस 17 में नजर आए कपल ऐश्वर्या और नील भट्ट काफी क्यूट कपल हैं. दोनों अब भले पति-पत्नी हैं लेकिन एक टाइम वो बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड थे. दोनों ने गुम है किसी के प्यार में देवर और भाभी का किरदार प्ले किया था. पर रियल लाइफ में एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे. धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हुई फिर प्यार और दुनियाभर के ट्रोल्स को झेलकर दोनों ने शादी रचा ली थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neil Bhatt/अ‌‌‍दाकार (@bhatt_neil)

शनाया ईरानी मोहित सहगल 
शनाया और मोहित ने 'मिले जब हम तुम' शो में साथ काम किया था. दोनों की जोड़ी फैंस को इतनी पसंद आई कि ये मोनाया के नाम से फेमस हो गए. बहुत छोटी उम्र में दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे और फिर जनवरी 2016 में शादी के बंधन में बंध गए. आज भी शनाया और मोहित एक-दूसरे के साथ हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mohit Sehgal (@itsmohitsehgal)

दीपिका कक्कड़ शोएब इब्राहिम
टीवी की दीवा दीपिका कक्कड़ ने पहली शादी तोड़कर शोएब इब्राहिम को चुना था. वो शादीशुदा थीं लेकिन शोएब ने आकर उनकी जिंदगी में रंग भर दिए. शोएब इब्राहिम और दीपिका का प्यार ससुराल सिमर का के सेट पर शुरू हुआ था. दोनों ने धर्म की दीवार तोड़कर शादी रचाई और आज एक बच्चे के पेरेंट भी हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)