logo-image

डॉ. नायला कादरी बलोच की पाकिस्तान से आजादी की गुहार, बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की हैं PM 

राजस्थान और भारत के लोग इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं कि आपकी हिंगलाज माता के बच्चे पाकिस्तानी दहशतगर्दों और टेरेरिस्ट के हाथों में हैं.

Updated on: 23 Jul 2022, 09:08 PM

नई दिल्ली:

बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की प्रधानमंत्री डॉ. नायला कादरी बलोच ने पाकिस्तान से आजादी की गुहार लगाई है. उन्होंने पाकिस्तान के आतंक के लिए चीन को ज़िम्मेदार ठहराया हैं. जो पहले ब्रिटिश सरकार करती थी अब चीन कर रहा हैं. पाक ने न्यूक्लियर टेस्ट के लिए चीन को अपनी ज़मीन दी हैं. बलोच के साथ इस वक्त जो हो रहा है, वो सोच भी नहीं सकते. क्योंकि वो किसी इंसान के साथ नहीं किया जा सकता. वहां लड़कियों की बॉडी को मशीन से ड्रिल किया जा रहा है. राजस्थान और भारत के लोग इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं .

बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की प्रधानमंत्री डॉ. नायला कादरी बलोच ने कहा- बलूचिस्तान का बच्चा-बच्चा दहशतगर्दों और पाकिस्तान के अवैध कब्जे से आजादी चाहता है. वहां के सांप भी आजादी की जंग लड़ रहे हैं. जिसे आप 'नाग देवता' कहते हैं. वो बलूच लोगों को नहीं काटते, बल्कि पाकिस्तानी फौज को बंकरों में घुसकर भी डस रहे हैं. हमारी छोटी-छोटी बच्चियों के लिए रेप सेल बना रखी है. जहां उन्हें न्यूड कर टॉर्चर किया जा रहा. नई दिल्ली में कादरी ने शनिवार को न्यूज नेशन से विशेष बातचीत की है.

कादरी ने कहा- बलोच के साथ इस वक्त जो हो रहा है, वो सोच भी नहीं सकते. राजस्थान और भारत के लोग इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं कि आपकी हिंगलाज माता के बच्चे पाकिस्तानी दहशतगर्दों और टेरेरिस्ट के हाथों में हैं. पाकिस्तानी टेरेरिज्म पूरी दुनिया में टेरर फैला रहा है. इसे रोकने के लिए भारत की जनता को अपना किरदार अदा करना होगा.

उन्होंने भारत की जनता और सरकार से मदद मांगते हुए कहा- बलूचिस्तान में क्रांति की शुरुआत करने वाले आजाद हिंद फौज के हीरो नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, अशफाकउल्लाह खान जैसे क्रांतिकारी हैं.