logo-image

क्या पंजाब में चन्नी ही होंगे CM फेस ? सोनू सूद का Video शेयर कर कांग्रेस का संकेत

कांग्रेस द्वारा चन्नी को समर्थन देने का स्पष्ट संकेत भेजे जाने के कुछ घंटे बाद ही पंजाब यूथ कांग्रेस (punjab youth congress) ने भी एक ट्वीट (Tweet) के जरिये कांग्रेस के संदेश को दोहराया है.

Updated on: 18 Jan 2022, 08:31 AM

highlights

  • कांग्रेस ने दिया संकेत, चन्नी ही होंगे पंजाब कांग्रेस का CM चेहरा
  • चन्नी को लेकर फिलहाल कांग्रेस की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है
  • अभिनेता सोनू सूद की बहन मोगा से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित  

चंडीगढ़:

Punjab Election 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab assembly polls) की तारीख की घोषणा होने के बाद सभी पार्टी चुनावी तैयारियों में जुट गई है. अब तक किसी भी पार्टी ने सीएम फेस का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कांग्रेस (congress) ने एक वीडियो शेयर किया है जिससे यह संकेत मिल रहा है कि एक बार फिर से चरणजीत सिंह चन्नी ( Charanjit Singh Channi ) ही पंजाब कांग्रेस के सीएम फेस होंगे. हालांकि चन्नी को सीएम चेहरा चुने जाने के बारे में कांग्रेस या यहां तक ​​कि राज्य इकाई की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

यह भी पढ़ें : CM योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर हमला, बोले- ये तो सिर्फ 'जिन्ना प्रेमी' हैं

कांग्रेस द्वारा चन्नी को समर्थन देने का स्पष्ट संकेत भेजे जाने के कुछ घंटे बाद ही पंजाब यूथ कांग्रेस (punjab youth congress) ने भी एक ट्वीट (Tweet) के जरिये कांग्रेस के संदेश को दोहराया है. इस ट्वीट में लिखा है, इतिहास हमें बताता है कि शक्तिशाली लोग शक्तिशाली स्थानों से आते हैं. इतिहास गलत था! शक्तिशाली लोग जगह बनाते हैं #Congress HiAyegi. 

अभी तक सीएम पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं

पार्टी में कलह और काफी उथल-पुथल के बीच पिछले साल सितंबर में कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद से इस्तीफा देने के बाद चन्नी को मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था. दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले चन्नी विभिन्न नामों के बीच कांग्रेस आलाकमान की ओर से अचानक लाए गए सीएम फेस थे. हालांकि उनके और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह के बीच एक स्पष्ट संघर्ष रहा है. कांग्रेस ने 20 फरवरी को होने वाले पंजाब चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर अभी तक सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है.

वीडियो में मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते दिख रहे सोनू सूद

कांग्रेस ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें अभिनेता सोनू सूद कहते हैं कि लोग विनम्र मूल के व्यक्ति को सीएम के रूप में चाहते हैं. वीडियो में सोनू सूद ये कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं कि असली चीफ मिनिस्टर वो या असली राजा वो, जिसको जबरदस्ती कुर्सी पर लेकर लाया जाए. उसको संघर्ष ना करना पड़े. उसको बताना ना पड़े कि मैं चीफ मिनिस्टर का उम्मीदवार हूं, मैं इसके लायक हूं. वो ऐसा होना चाहिए जो बैकबेंचर हो, उसको पीछे से उठाकर लेकर आएं और बोलें कि तू इसके काबिल है, तुम बनो. वो जो बनेगा वो देश बदल सकता है. अभिनेता सोनू सूद, जिनकी बहन मालविका सूद को मोगा से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किया गया है.