News Nation Logo

छात्र ने कमला हैरिस से इजराइल में  'जातीय नरसंहार' पर पूछा सवाल, सोशल मीडिया पर हैरिस को फटकार

हैरिस ने उत्तर दिया,

Written By : प्रदीप सिंह | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 29 Sep 2021, 11:56:57 PM
kamla harrish

कमला हैरिस (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने 28 सितंबर को वर्जीनिया के फेयरफैक्स में जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता पंजीकरण दिवस पर एक मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम में छात्रों से मुलाकात की. वर्जीनिया के फेयरफैक्स में जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय में मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम में बोलते हुए, कमला हैरिस ने छात्रों के साथ राज्य और संघीय स्तर पर मतदान के अधिकारों के खतरों पर चर्चा की. उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के भाषण के बाद सवाल-जवाब के सत्र में छात्रों ने कमला हैरिस से सवाल किए. एक छात्र ने इज़राइल पर "जातीय नरसंहार" का आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका जो धन इजरायल और सऊदी अरब को भेज रहा  है वह आवास और स्वास्थ्य की कमी से जूझ रहे अमेरिकियों को दिया जा सकता है. छात्र के सवाल पर कमला हैरिस ने सिर हिलाया और जवाब दिया कि वह "खुश थी" कि छात्र ने इस मुद्दे पर बात की.

हैरिस ने उत्तर दिया, "मुझे खुशी है कि आपने किया."  "मुझे खुशी है कि तुमने किया. और फिर, यह इस तथ्य के बारे में है कि आपकी आवाज, आपका दृष्टिकोण, आपका अनुभव, आपका सत्य, दबाया नहीं जाना चाहिए. और इसे सुना जाना चाहिए, है ना?"

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद, हैरिस को नेटिज़न्स की आलोचना का सामना करना पड़ा, जिन्होंने उप राष्ट्रपति की भावनाओं को साझा नहीं किया; उन्होंने उस तरीके पर सवाल उठाया जिस तरह से कमला हैरिस ने छात्र के सवाल का जवाब देने के लिए चुना था.

छात्र ने कमला हैरिस से कहा, "आपने बताया कि कैसे लोगों की शक्ति और प्रदर्शन और आयोजन अमेरिका में बहुत मूल्यवान हैं." "लेकिन मैं देखता हूं कि गर्मियों के दौरान, फिलिस्तीन के साथ खड़े खगोलीय संख्या में विरोध और प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन फिर कुछ दिनों पहले इज़राइल का समर्थन जारी रखने के लिए धन आवंटित किया गया था, जो मेरे दिल को चोट पहुंचाता है क्योंकि यह एक जातीय नरसंहार है और लोगों का विस्थापन-वही जो अमेरिका में हुआ था-और मुझे यकीन है कि आप इसके बारे में जानते हैं."

First Published : 29 Sep 2021, 11:44:57 PM

For all the Latest Specials News, Exclusive News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.