logo-image

पंजाब चुनाव : सुर्खियों में बेतुके बोल, क्या सिद्धू की कमी पूरी कर रहे चन्नी?

सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जाने लगे हैं कि क्या चन्नी अपने प्रतियोगी सिद्धू की कमी पूरी कर रहे हैं. वहीं जानकारों के मुताबिक सीएम चन्नी के ऐसे बयान उनकी सुर्खियों में रहने की रणनीति का हिस्सा हो सकती है.

Updated on: 16 Mar 2022, 10:06 PM

highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव की सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान
  • सीएम चन्नी के बेतुके बयान सुर्खियों में रहने की उनकी रणनीति का हिस्सा
  • चन्नी और सिद्धू में कोल्ड वॉर, पंजाब मॉडल पर दोनों फिर आमने-सामने

New Delhi:

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा के बाद से प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लगभग चुप हैं. वहीं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने बेतुके बोल की वजह से सुर्खियों में हैं. इसको देखकर सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जाने लगे हैं कि क्या चन्नी अपने प्रतियोगी सिद्धू की कमी पूरी कर रहे हैं. वहीं जानकारों के मुताबिक सीएम चन्नी के ऐसे बयान उनकी सुर्खियों में रहने की रणनीति का हिस्सा हो सकती है.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होने वाला है. इसके लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को संपन्न हो जाएगा. इससे पहले सियासी बयानबाजी में तल्खी बढ़ गई है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान को शराबी और अनपढ़ आदमी कहा है. बुधवार को उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के हाथों में पंजाब की बागडोर कैसे दे सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल पर रंग से जुड़ा हमला

भटिंडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ''आप के पंजाब सीएम उम्मीदवार भगवंत मान एक शराबी और अनपढ़ व्यक्ति हैं. उन्होंने तीन साल में 12वीं पास की. ऐसे व्यक्ति को हम पंजाब की कमान कैसे दे सकते हैं?'' आम आदमी पार्टी ने चन्नी के इस बयान की निंदा की. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘हम किसी भी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय के खिलाफ की गई गलत टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं.’ केजरीवाल ने कहा कि चन्नी ने पूर्व में उनकी त्वचा के रंग को लेकर ताना मारते हुए उन्हें काला कहा था.

दिल्ली, यूपी और बिहार के लोगों को कहा भईया

इससे पहले पंजाब के रूपनगर में चुनाव प्रचार रैली के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में चन्नी ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को पंजाब में बाहरी और भईया बताया. उन्होंने लोगों से इनको बाहर करने की अपील की. प्रियंका को पंजाब की बहू बताते हुए उन्होंने लोगों से कहा कि यूपी के भईया को राज नहीं करने दें. इस बयान के एक दिन बाद ही चन्नी प्रियंका गांधी के साथ यूपी के वाराणसी स्थित संत रविदास की जन्मस्थली पहुंचकर शीश नवाया. 

हेलीकॉप्टर रोका तो पीएम मोदी पर भड़के

चरणजीत सिंह चन्नी ने इससे पहले एक टीवी कार्यक्रम में कांग्रेस को सर्कस बताने के भगवंत मान के बयान पर  पलटवार करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी सर्कस है तो इसमें एक बंदर की जगह खाली है. वह आकर ज्वाइन कर लें. इसी तरह चन्नी ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर को उड़ने की इजाजत देने और सुरक्षा कारणों से अपने हेलीकॉप्टर को रोके जाने पर भी काफी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि वह एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं, कोई आतंकवादी नहीं है. फिरोजपुर में पीएम मोदी की रैली रद्द होने और उनकी सुरक्षा इंतजामों में सेंध के बाद भी चन्नी ने कई बेतुके बयान दिए थे.

ये भी पढ़ें - पंजाब चुनाव : चन्नी-प्रियंका का यूपी-बिहार पर तंज, बीजेपी ने उठाए सवाल

सिद्धू-चन्नी में मॉडल पेश करने पर जंग

पंजाब में दोबारा सत्ता में आने की कोशिश में जुटी कांग्रेस के नेताओं के बीच जंग और बढ़ रही है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कोल्ड वॉर और तीखा होता जा रहा है. दोनों अपने-अपने ‘पंजाब मॉडल’ को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. सिद्धू ने पहले ही अपना पंजाब मॉडल लोगों के सामने पेश कर दिया था. वहीं चन्नी ने मंगलवार को अपना पंजाब मॉडल पेश किया. दूसरी ओर पंजाब में चुनाव सिर पर है और कांग्रेस अकेली पार्टी है, जिसका अपना घोषणापत्र जारी नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें - Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब के चुनावी मुद्दे और सियासी समीकरण