News Nation Logo

'पीओके हमारा है' अब भारत का यही नारा है, जानें किसने क्‍या कहा

जम्मू-कश्मीर के मामले में दुनियाभर में मिली करारी शिकस्त से पाकिस्तान बौखला गया है. वहां के नेता अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं. लेकिन भारत का स्‍टैंड साफ है.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 28 Aug 2019, 04:54:16 PM

नई दिल्‍ली:

पूरी दुनिया में 370 के सहारे भारत को कठघरे में खड़ा करने की पाकिस्‍तान की कोशिशें भले ही कामयाब नहीं हो पा रहीं है पर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. किसी ना किसी तरीके से पाकिस्तान के नेता भारत के खिलाफ जहर उगलते रहते हैं. जम्मू-कश्मीर के मामले में दुनियाभर में मिली करारी शिकस्त से पाकिस्तान बौखला गया है. वहां के नेता अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तो भारत को परमाणु युद्ध की धमकी भी दे डाली है. पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख रशीद ने कहा कि वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे. वहीं भारत ने अब अपना स्‍टैंड साफ करते हुए कहा है कि पीओके हमारा है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का मसला उठाया है. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहले ही कह चुके हैं कि अगर भारत की पाकिस्तान से बात होती है तो वह केवल अब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके)' पर ही होगी.

यह भी पढ़ेंः अनुच्छेद 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, POK में भारत के खिलाफ रच रहा ये बड़ी साजिश

28 अगस्त- उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का मसला उठाया है. विशाखापत्तनम में नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि अब पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर बात होगी.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर की इस खूबसूरती को देख दंग रह जाएंगे आप

28 अगस्त- केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भारत का नया मैप बनाने की अपील की है. उनका कहना है कि भारत के नए मैप में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के साथ ही गिलगित-बाल्टिस्तान को भी शामिल किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः 59 साल से पाकिस्‍तान किस तरह दे रहा PoK को धोखा, सुनें इस नेता की जुबानी

28 अगस्त- कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान के के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा युद्ध की धमकी दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'इमरान खान भस्मासुर है. जरुरत पड़ी तो हम उनका पिंडदान करेंगे और PoK लेकर रहेंगे.'

यह भी पढ़ेंःPoK में हैं हिंदू, सिख और बौद्धों के करीब 600 तीर्थस्थल, 5000 साल पुराना शारदा पीठ भी वहीं है

18 अगस्त- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर भारत की पाकिस्तान से बात होती है तो वह केवल अब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके)' पर ही होगी. राजनाथ सिंह ने यह बात हरियाणा के पंचकुला में एक चुनावी रैली की शुरुआत करते हुए कही.

संबंधित लेख

First Published : 28 Aug 2019, 04:54:16 PM

For all the Latest Specials News, Exclusive News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.