logo-image

'पाकिस्तान के 3 टुकड़े हो जाएंगे', शरीफ-जरदारी बोले- पीएम मोदी की राह पर इमरान

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ( Shahbaz Sharif ) समेत पाकिस्तान के तमाम नेता इमरान खान के बयान पर सख्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा था कि शाहबाज शरीफ सरकार अगर वक्त पर सही फैसले नहीं लेगी तो पाकिस्तान के तीन टुकड़े हो जाएंगे.

Updated on: 02 Jun 2022, 07:20 PM

highlights

  • सरकार अगर सही फैसले नहीं लेगी तो पाकिस्तान के 3 टुकड़े हो जाएंगे
  • इमरान नियाजी पद के काबिल नहीं थे, ताजा इंटरव्यू इसकी मिसाल- शरीफ
  • इमरान ने पहले पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराने का भी सुझाव दिया था

नई दिल्ली:

कंगाली, बदहाली और सियासी अस्थिरता से जूझ रहे पाकिस्तान ( Pakistan ) में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) के बयान से हंगामा मच गया है. मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ( Shahbaz Sharif ) समेत पाकिस्तान के तमाम नेता इमरान खान के बयान को लेकर सख्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा था कि शाहबाज शरीफ सरकार अगर वक्त पर सही फैसले नहीं लेगी तो पाकिस्तान के तीन टुकड़े हो जाएंगे. उनके इस बयान की निंदा करते हुए पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के को-चेयरमैन आसिफ अली जरदारी ने कहा कि ये भाषा इमरान खान की नहीं हिंदुस्तान के पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Nardendra Modi) की लग रही है. 

जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान का रहने वाला कोई भी शख्स इसके टुकड़े-टुकड़े में टूटने की बात नहीं कह सकता. उन्होंने इमरान खान को हिदायत देते हुए कहा कि कयामत तक पाकिस्तान का वजूद रहेगा और उनके जिंदा रहने तक पाकिस्तान को तोड़ने की मंशा पूरी नहीं हो सकती. इसलिए बहादुर बनकर खुद के पैरों पर अपनी राजनीति करो. सत्ता के पीछे मत भागो.

तुर्की से पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा- इमरान नाकाबिल

पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी इमरान खान के बयान पर कड़ा एतराज जताया है. तुर्की के तीन दिवसीय दौरे के दौरान शाहबाज शरीफ ने ट्वीट कर इमरान खान की लानत-मलानत की. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं फिलहाल तुर्की में समझौते कर रहा हूं. इमरान देश को खुलेआम धमकी दे रहे हैं. यह सिद्ध करने के लिए कि इमरान नियाजी प्रधानमंत्री पद के काबिल नहीं थे, उनका ताजा इंटरव्यू इसकी मिसाल है. अपनी राजनीति करो लेकिन सीमा पार मत करो. पाकिस्तान के टुकड़े होने की बात मत करो.

पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने पहले पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराने का भी सुझाव दिया था. उन्होंने लोगों से सरकार के खिलाफ आंदोलन करने और हुंडी (हवाला ) के जरिए पैसे भेजने की भी बात कही थी. उन्होंने कहा कि अब समय इमरान खान के खिलाफ एक्शन लेने का है. सुप्रीम कोर्ट ने आजादी मार्च पर अपने आदेश के उल्लंघन के संबंध में रिपोर्ट मांगी है. मुझे उम्मीद है कि इमरान के खिलाफ कार्रवाई होगी.

बर्बाद हो जाएगा पाकिस्तान का सिस्टम, होंगे तीन टुकड़े

पकिस्तान के मौजूदा सरकार के खिलाफ सड़क, टीवी चैनल और सभाओं के जरिए जंग छेड़ी हुई है. खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान में जल्दी आम चुनाव की मांग कर रही है. एक प्राइवेट न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार को वक्त पर सही फैसले करना चाहिए. अगर पाकिस्तान परमाणु ताकत खो दे देता है तो देश के तीन टुकड़े हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि मौजूदा शरीफ सरकार देश और यहां के संस्थानों के लिए बड़ी मुसीबत है. उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर सही फैसले नहीं कि या तो पूरा सिस्टम और फौज बर्बाद हो जाएगी. क्योंकि उससे पहले पाकिस्तान दीवालिया हो जाएगा.

ये भी पढ़ें - केरल HC का कमेंट- जेंडर न्यूट्रल हो कानून, Johnny Depp केस पर बहस तेज

दीवालिया हुआ तो पहले लगेगी परमाणु ताकत की बोली

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान डिफॉल्टर होने जा रहा है. अगर ऐसा हुआ तो सबसे ज्यादा धक्का पाकिस्तानी फौज को लगेगा. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होगा तो सबसे पहले देश की परमाणु ताकत की कीमत लगाई जाएगी. अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान से उसी तरह परमाणु हथियारों को नष्ट करने कह देगा, जैसा यूक्रेन के साथ 1990 के दशक में किया गया था.पाकिस्तान खुदकुशी की ओर बढ़ रहा है. शाहबाज शरीफ सरकार को उचित फैसले लेने की जरूरत है. कुछ दिन पहले भी इमरान खान ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पाकिस्तान की सरकार को घेरा था. साथ ही भारत सरकार की जमकर तारीफ की थी.

पाकिस्तान के तमाम नेताओं ने की इमरान की निंदा

पीएमएल-एन नेता तलाल चौधरी ने भी इमरा न खा न के बया न की निंदा की. उन्होंने कहा , मानसिक रूप से बीमार शख्स ही इस तरह की बात कह सकता है.  

पीएमएल-एन नेता आसिफ किरमानी ने कहा कि सत्ता खोने के बाद इमरान खान मुल्क से बदला लेने चाहते हैं.

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) प्रवक्ता हाफिज हमदुल्ला ने कहा कि सत्ता के लालच में इमरान खान पाकिस्तान के टुकड़े करने की बातें कर रहे हैं. इससे पता चलता है कि वह पाकिस्तान के दुश्मनों के एजेंट हैं.

पाकिस्तान सरकार में मंत्री जावेद लतीफ ने इमरान खान को देशद्रोही तक कह डाला. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर इमरान ने मुल्क को भारी नुकसान पहुंचाया है.