logo-image

Hamari sansad Sammelan: संघमित्रा मौर्य ने SP के गढ़ बदायूं में लहराया BJP का परचम

उत्तर प्रदेश के बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मोर्य की बेटी है. लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने सपा सांसद धर्मेंद्र यादव को हरा कर बदायूं की सीट पर काबिज हुई थी.

Updated on: 19 Jun 2019, 12:29 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मोर्य की बेटी है. लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने सपा सांसद धर्मेंद्र यादव को हरा कर बदायूं की सीट पर काबिज हुई थी. बदायूं सीट पर साल 1996 से सपा का कब्जा चला आ रहा है। बता दें कि बीजेपी में जाने से पहले संघमित्रा के पिता स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी में थे.

और पढ़ें: ये हैं वे खास शख्सियत जो News Nation के 'हमारी संसद सम्मेलन' में करेंगी शिरकत

राजनीतिक जीवन

संघमित्रा 2014 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) पार्टी के टिकट पर मैनपुरी सीट से उतरी थी, जहां उनका मुकाबला सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव से था. इसके साथ ही साल 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में वो अलीगंद विधानसबा सीट से एसपी के खिलाफ लड़ी थी लेकिन दोनों ही चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें: Hamari Sansad Sammelan : फिल्मों मे जादू बिखेरने के बाद नवनीत कौर राणा अब राजनीति में दिखाएंगी जलवा

बदायूं सीट पर था सपा का दबदबा

बदायूं सीट पर काफी समय से सपा काबिज रही है. पूर्व धर्मेंद्र यादव 2009 से इस सीट से सांसद थे और 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद 166347 वोटों के भारी अंतर से जीते थे.