logo-image

CDS बिपिन रावत और मधुलिका को मौत भी नहीं कर पाई जुदा

भारत के देव भूमि उत्तराखंड में जन्मे देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) संग 1986 में शादी रचाई थी.

Updated on: 10 Dec 2021, 05:50 PM

highlights

  • बिपिन रावत आज पत्नी संग पंचतत्व में होंगे विलीन
  • बिपिन रावत की 2 बेटियां हैं
  • CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहा है देश

नई दिल्ली:

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) आज अपनी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. जनरल रावत की दोनों बेटियों ने माता-पिता को मुखाग्नि दी है. भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में बुधवार को निधन हो गया था. जिसके बाद से पूरे भारत में शोक की लहर है. हर कोई नम आंखों से देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका ने 1986 में हुई शादी के दौरान हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाईं होगीं और वक्त ने भी कुछ ऐसा ही किया कि इतने सालों तक एक-दूसरे का दामन थाम साथ चलने वाले इस दुनिया को अलविदा भी साथ में ही कह गए. 

यह भी पढ़ें: अलविदा जनरल : घर पर CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राजनेता

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prakash Chaurasia (@pc923566)

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की बात करें तो उनका परिवार कई पीढ़ियों से देश की सेवा कर रहा है. बिपिन रावत ने देहरादून और शिमला से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. जिसके बाद बिपिन रावत एनडीए और आईएमए देहरादून से सेना में एंट्री ली थी. बिपिन रावत (Bipin Rawat) आईएमए में सर्वश्रेष्ठ स्वार्ड ऑनर से सम्मानित रहे. इसके साथ ही उन्होंने मेरठ यूनिवर्सिटी से मिलिट्री-मीडिया स्ट्रैटेजिक स्टडीज में पीएचडी भी की थी. बिपिन रावत ने साल 1978 में आर्मी की 11वीं गोरखा रायफल की पांचवीं बटालियन से अपने करियर की शुरुआत की थी. बिपिन रावत (Bipin Rawat) के पिता लक्ष्मण सिंह लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हो चुके हैं. बिपिन रावत और मधुलिका रावत की 2 बेटियां कृतिका और तारिणी हैं जो मां और पिता की मौत के बाद अकेली हो गई हैं.