logo-image

कांवड़ियों में बाबा बुलडोजर की तस्वीरों वाली ड्रेस की सबसे ज्यादा डिमांड

इस बार की कांवड़ यात्रा में मोदी-योगी के साथ बुलडोजर की छाप भी नजर आएंगी. सहारनपुर के होजरी कारोबारियों के पास मोदी-योगी और बुलडोजर छपी टीशर्ट की मांग ज्यादा है और इसके लिए अभी से एडवांस बुकिंग हो रही हैं...

Updated on: 03 Jul 2022, 02:17 PM

highlights

  • कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां तेज
  • इस बार बाबा बुलडोजर वाली टी-शर्ट की डिमांड
  • दो-तीन सालों बाद पटरी पर लौट रहा कारोबार

सहारनपुर:

इस बार की कांवड़ यात्रा में मोदी-योगी के साथ बुलडोजर की छाप भी नजर आएंगी. सहारनपुर के होजरी कारोबारियों के पास मोदी-योगी और बुलडोजर छपी टीशर्ट की मांग ज्यादा है और इसके लिए अभी से एडवांस बुकिंग हो रही हैं और दूसरे प्रदेशों से आर्डर मिलने शुरू हो गए हैं. कारोबारियों को 150 करोड़ से अधिक का कारोबार होने की उम्मीद है. बता दें कि सहारनपुर के रास्ते हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और पश्चिमी यूपी के लाखों शिवभक्त हरिद्वार से जल लेकर लौटते हैं.

बाबा बुलडोजर वाली टी-शर्ट की मांग ज्यादा

आगामी 14 जुलाई से शुरू होने जा रही कांवड़ यात्रा को लेकर होजरी कारोबार में उछाल है. कांवड़ियों से संबंधित टी-शर्ट, टोपी, लोवर, बनियान, अंडरवियर, बैग सहित होजरी का अनेक सामान एडवांस बुकिंग कर मंगवाए जा रहे हैं. लेकिन इस बार योगी बाबा की बुलडोजर वाली टीशर्ट व योगी मोदी वाली टीशर्ट की मांग ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी एकजुटता भी नहीं कर सकेगी यशवंत सिन्हा का भला

इस साल पटरी पर लौट रहा कारोबार

सहारनपुर में होजरी का कारोबार करने वाले कारोबरियों को दिल्ली, उत्तराखंड और यूपी के कई जिलों से इन टीशर्ट के भारी भरकम ऑर्डर मिले हैं. हौजरी कारोबारियों का कहना है कि कोरोना काल के चलते दो से तीन साल तक कारोबार प्रभावित रहा, लेकिन इस बार कारोबार में उछाल है. वहीं, बाबा बुलडोजर वाली टीशर्ट की सबसे ज्यादा डिमांड है. कारोबारी संजय का कहना है कि अकेले उनके पास ही यूपी के साथ-साथ अन्य कई राज्यों से इन टीशर्ट के ऑर्डर मिले है, जिन्हें पूरा करने के लिए दिन रात काम किया जा रहा है.