logo-image

Privacy से जुड़ी दिक्कतों के बावजूद इस एप यूजर्स की संख्या पहुंची 30 करोड़

डियो मीट एप जूम (Zoom App) का वैश्विक स्तर पर इस्तेमाल करने वालों की संख्या 30 करोड़ के पार पहुंच गई है, जो पिछले महीने के इसके 20 करोड़ यूजर्स में 50 प्रतिशत की वृद्धि है और 2019 के अंत में इसके 10 करोड़ यूजर्स के मुकाबले यह महत्वपूर्ण वृद्धि है.

Updated on: 25 Apr 2020, 01:54 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): डियो मीट एप जूम (Zoom App) का वैश्विक स्तर पर इस्तेमाल करने वालों की संख्या 30 करोड़ के पार पहुंच गई है, जो पिछले महीने के इसके 20 करोड़ यूजर्स में 50 प्रतिशत की वृद्धि है और 2019 के अंत में इसके 10 करोड़ यूजर्स के मुकाबले यह महत्वपूर्ण वृद्धि है. वीडियो मीटिंग प्लेटफॉर्म ने कोविड-19 महामारी के बाद से यूजर्स की संख्या में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है, क्योंकि लाखों लोगों को घर से काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में खूब पॉपुलर हो रहे जूम एप (Zoom App) सुरक्षित नहीं, आप ट्राय करें ये बेस्ट 5 ऑप्शंस

जूम के सीईओ एरिक युआन ने एक बयान में कहा, 'स्पष्ट रूप से जूम प्लेटफॉर्म इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान हमारे प्यारे यूजर्स को अविश्वसनीय रूप से मूल्यवान सेवा प्रदान कर रहा है.'

उन्होंने कहा, 'हम दुनिया भर में इतने सारे उद्यमों, अस्पतालों, शिक्षकों और ग्राहकों का विश्वास अर्जित करने के लिए रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं.' जूम हाल ही में सुरक्षा और निजता व गोपनीयता की बढ़ती चिंताओं के कारण सुर्खियों में आया, लेकिन इस बात ने लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप का इ्सतेमाल करने से नहीं रोका.

इस सप्ताह के अंत में रिलीज के लिए तैयार जूम 5.0 में यूजर्स को सुरक्षित मीटिंग होस्ट करने और उनके डेटा की सुरक्षा करने में मदद करने के लिए दो नए फीचर शामिल किए गए हैं.