logo-image

तमिलनाडु में अप्रैल 2020 के बाद पहली बार कोरोना से कोई मौत नहीं

तमिलनाडु में अप्रैल 2020 के बाद पहली बार कोरोना से कोई मौत नहीं

Updated on: 12 Mar 2022, 01:20 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु में 30 अप्रैल, 2020 के बाद पहली बार बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। ये जानकारी राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने साझा की।

हालांकि, शुक्रवार को कोरोना के 112 मामले सामने आए। राज्य के 38 जिलों में से 16 ने नए मामले दर्ज नहीं किए, जबकि बाकी जिलों में कम मामले सामने आए।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने आईएएनएस को बताया, राज्य में शुक्रवार को कोरोना से हुई मौत का एक भी मामला सामने नहीं आया है। अस्पतालों और आईसीयू में भर्ती होने वालों की संख्या कम है और चीजें नियंत्रण में हैं।

तमिलनाडु ने अपना पहला कोरोना मामला 7 मार्च, 2020 को दर्ज किया और 20 मार्च को कोरोना से पहली मौत हुई।

पीड़ित एक 54 वर्षीय व्यवसायी था, जिसे गंभीर बीमारी थी और उसका इलाज मदुरै के सरकारी राजाजी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा था।

राज्य में कुल मौतों की संख्या बढ़कर 38,023 हो गई है।

जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. टी.एस. सेल्वाविनायगम ने आईएएनएस को बताया, टीकाकरण के बाद कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में भारी कमी आई है। जिन लोगों की जान चली गई, उनमें से ज्यादातर या तो बुजुर्ग थे या जिनका टीकाकरण नहीं हुआ था, या उनमें बीमारी के लक्षण थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.